16 गेंदों पर चौके छक्कों से बना डाले 66 रन ,सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफी में खेली तूफानी पारी : VIDEO

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम के मिस्टर 360 यानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में धमाल मचा रहे हैं। इस टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला मुंबई और हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है, जिसमें सूर्यकुमार यादव मुंबई की टीम में शामिल हैं। SKY ने रणजी में भी इंटरनेशनल फॉर्म को बरकरार रखकर तूफानी पचासा जड़ा है। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज़ी करके 80 गेंदों पर 90 रन ठोके।

इस मैच में वह नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने उतरे थे। मुंबई को पृथ्वी शॉ के रूप में पहला झटका 23 रनों पर लगा था जिसके बाद यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर SKY ने पारी को आगे बढ़ाया। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने 80 गेंदों पर 90 रन ठोके। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 112.50 का रहा। गौरतलब यह है कि यहां उन्होंने 15 चौके और 1 छक्का जड़ा यानी महज़ 16 गेंदों पर चौके छक्को के दम पर सूर्यकुमार के बैट से 66 रन निकले।

टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं SKY: हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई थी। सूर्यकुमार यादव ने कहा था कि ‘हां, मैंने हमेशा भारत के लिए भी टेस्ट खेलने का सपना देखा है। जब आप अपने राज्य के लिए क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं तो आप लाल गेंद से शुरुआत करते हैं। धीरे-धीरे आप सफेद गेंद की टीम में आ जाते हैं। मुझे लगता है कि यह खेल का सबसे अच्छा प्रारूप है और मुझे इसे खेलने में बहुत मजा आता है।’

टी-20 इंटरनेशल के हैं नंबर 1 बल्लेबाज़: सूर्यकुमार यादव का बीता 1 साल शानदार रहा है। सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में इंडिया के अहम सदस्य बन चुके हैं। उन्होंने अपने अजब गजब शॉट के दम पर ना सिर्फ खूब रन बनाए हैं, बल्कि टी20 इंटरनेशनल के नंबर 1 खिलाड़ी भी बन चुके हैं। अब तक SKY ने 42 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बैट से 1408 रन निकले हैं। सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 180.97 रहा है। अब तक वह टी20 क्रिकेट में 2 शतक भी ठोक चुके हैं।


मैच का हाल: मुंबई हैदराबाद मैच की बात करें तो यहां हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद पृथ्वी शॉ ने महज़ 19 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया। इसके बाद यशस्वी और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभाला और काउंट अटैक किया। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की शानदार साझेदारी हुई। मैदान पर यशस्वी 78 रन बनाकर नाबाद बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। वहीं खबर लिखे जाने तक अजिंक्य रहाणे 15 रन बना चुके हैं। मुंबई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 208 रन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *