एबी डीविलियर्स से तुलना पर सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी, जीत लिया करोड़ों फैंस का दिल , मिस्टर 360 डिग्री एक ही है”

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने अपने आखरी सुपर 12 मुकाबले में ज़िम्बाब्वे की टीम को शानदार तरीके से 71 रन की करारी शिकस्त दी है. इस मुकाबले में जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में ग्रुप की विजेता टीम के तौर पर पहुँच चुकी है. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ बाद जीत में टीम के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे जिन्होंने 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 61 रन की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ़ दी मैच का अवार्ड अपने नाम किया.

प्लेयर ऑफ़ द मैच बने Suryakumar Yadav

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. कप्तान रोहित के सस्ते में आउट होने के बाद कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज़ पर टिक नहीं सके. कुंग फु पांड्या भी 18 रन पर चलते बने लेकिन इसके बाद मैदान पर सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) के नाम का तूफ़ान आया. सूर्या ने सिर्फ 25 गेंदों में 200 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 61 रन की नाबाद अर्ध शतकीय पारी खेले कर टीम इंडिया को बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. टी20 वर्ल्ड कप में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ने के बाद सूर्या ने कहाँ,

“मुझे लगता है कि जब मैं और हार्दिक बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमारी योजना बिलकुल स्पष्ट थी. उसने कहा कि हमें सकारत्मक तकनीक अपनानी चाहिए और उसके बाद से हमने गेंद को मारना शुरू किया और रूके ही नहीं.”

“मुझे लगता है कि टीम का माहौल काफी अच्छा है और नॉकआउट मैचों के लिए भी टीम तैयार ही है. उस मैच के लिए वास्तव में बहुत उत्सुक है. मेरी योजना हमेशा से ही स्पष्ट रही है और मैं नेट्स में भी वहीं काम करता हूं और वही शॉट का अभ्यास करता हूं. मैं परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करता हूं, जो टीम को चाहिए.”

मिस्टर 360 डिग्री सिर्फ एक है

सूर्यकुमार यादव को भारत का मिस्टर 360 भी कहा जाता है ऐसे में अपनी तुलना एबी डीविलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज़ से होने के सवाल पर सूर्या ने शानदार जवाब देते हुए कहा,

“यहां पूरे विश्व में  360 डिग्री खिलाड़ी केवल एक ही है और मैं एबी डी विलियर्स की तरह खेलने की कोशिश कर रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *