हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस के लिए अचानक आई बुरी खबर, पहले मैच में नहीं खेलेंगे 3 धुरंधर खिलाड़ी, फैंस हुए परेशान

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

साउथ अफ्रीका को 31 मार्च से नेदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है जो उसके लिए इसी साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के क्वालीफिकेशन के लिहाज से काफी अहम है.इसके लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में साउथ अफ्रीका ने अपने सभी दिग्गज खिलाड़ियों को जगह दी है. लेकिन साउथ अफ्रीका टीम के ऐलान से आईपीएल टीमों को चिंता जरूर हो गई है. आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है और इसी दिन से नेदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज भी शुरू हो रही है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे.

साउथ अफ्रीका और नेदरलैंड्स के बीच ये सीरीज पहले खेली जानी थी लेकिन पूरी नहीं हो सकी थी. इस सीरीज का एक ही मैच खेला गया था. दूसरा मैच 31 मार्च को तो तीसरा मैच दो अप्रैल को खेला जाएगा. इसके बाद ही साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी आईपीएल में शामिल हो पाएंगे.

गुजरात को सिरदर्द

आईपीएल का पहला मैच मौजूदा विजेता गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है. ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. गुजरात की टीम में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर हैं जिन्होंने पिछले साल टीम को खिताबी जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया था. दूसरा मैच एक अप्रैल को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइ़डर्स के बीच है. पंजाब में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा हैं. तीसरा मैच लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है.लखनऊ में साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक हैं तो दिल्ली में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और लुंगी एंगिडी हैं. इन सभी को नेदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज में जगह मिली है.

जहां तक संभावना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी 3 अप्रैल को भारत पहुंच जाएंगे और अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ जाएंगे. सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी एडन मार्करम करेंगे और इसी टीम में साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसन हैं.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उठाया कड़ा कदम
नेदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज साउथ अफ्रीका के लिए काफी अहम है और इसलिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सख्त कदम उठाते हुए अपने खिलाड़ियों के लिए नेदरलैंड्स सीरीज में खेलना अनिवार्य कर दिया था ताकि उसके खिलाड़ी अहम सीरीज के समय आईपीएल में न जाएं और देश के लिए खेलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *