स्मृति मंधाना ने 150 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, स्नेह राणा ने झटके 3 विकेट; 9 विकेट से पहला टी20 गंवाने वाली भारत ने 8 विकेट से जीता दूसरा मैच

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

 हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया। इस तरह उसने 3 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। पहला टी20 इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीता था। डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टी20 में स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और स्नेह राणा (Sneh Rana) भारत की जीत की नायक रहीं।

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 13 चौके की मदद से 53 गेंद में 79 रन की नाबाद पारी खेली। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुनी गईं। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने 4 चौके की मदद से 22 गेंद में नाबाद 29 रन ठोके। इससे पहले स्पिनर स्नेह राणा ने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर इंग्लैंड की तीन बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई।

टॉस जीतकर इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में 2 विकेट पर 146 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत ने शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब कर दी।

एक समय इंग्लैंड की टीम ने 9.3 ओवर में महज 54 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद 17 साल की फ्रेया केंप ने शानदार अर्धशतक लगाया और इंग्लैंड अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। फ्रेया केंप ने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए।

फ्रेया केंप के अलावा ब्रायोनी स्मिथ, माइया बाउचियर, सोफी एक्लेस्टोन और कप्तान एमी जोंस ही दहाई का आंकड़ा छू पाईं। ब्रायोनी स्मिथ (Bryony Smith) ने 15 गेंद में 16 रन बनाए। एमी जोंस (Amy Jones) 20 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुईं।

माइया बाउचियर (Maia Bouchier) ने 4 चौके की मदद से 26 गेंद में 34 रन बनाए। सोफी एक्लेस्टोन (Sophie Ecclestone) 6 गेंद में 7 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से रेणुका और दीप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट लिए।

भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। उप कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ओपनर शैफाली वर्मा (Shafali Verma) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 55 रन की साझेदारी की। शैफाली वर्मा ने 4 चौके की मदद से 17 गेंद में 20 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *