74 रन देखकर झटके 6 विकेट ,बांग्लादेश में भारतीय गेंदबाज ने गेंद से मचाया कहर, बुरी तरह हारी मेजबान

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश में है। जहां पर उसे तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेल रही है। वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं एक मुकाबला खेला जाना शेष है। अब तक के हुए मुकाबले में रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया को लगातार दो मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को सीरीज भी गंवानी पड़ी।

हालांकि अब टीम इंडिया को मिली इस हार का बदला बांग्लादेश में भारत ए ने ले लिया है। दरअसल अभिमन्यु ईश्वरन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने बांग्लादेश ए की टीम को 123 रनों से हरा दिया है।

टीम इंडिया में एंट्री के लिए प्रबल दावेदार है सौरभ कुमार

भारत को इस मुकाबले में बड़ी जीत दिलाने में सबसे ज्यादा योगदान सौरभ कुमार का रहा। इस खिलाड़ी के आगे मेजबान टीम का कोई बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका। सौरभ कुमार ने 30 ओवर में 74 रन देकर छह विकेट चटकाए।

उनके इस प्रदर्शन पर गौर करते हुए चयनकर्ता उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी जगह दे सकते हैं। बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है लेकिन उन्हें रवींद्र जडेजा के स्थान पर टेस्ट टीम में लिया जा सकता है।

रवींद्र जडेजा अभी तक चोट से नहीं उबर सके हैं। अगर वह पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह पर सौरभ कुमार की टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है।

टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाए थे 500 से ज्यादा रन

मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 252 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। मगर दूसरी पारी में उसके बल्लेबाज अधिक देर क्रीज पर नहीं टिक सके। मेजबानो की पूरी टीम 79.5 ओवर में 187 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

भारत ए ने पहली पारी में अपने 9 विकेट खोकर 562 रन बनाए थे। इसी स्कोर पर उसने अपनी पारी भी घोषित कर दी थी। बांग्लादेश पहली पारी के आधार पर भारत से 310 रन पीछे थी।

आपको बताते चलें कि सीरीज का पहला मुकाबला ड्रा हुआ था। पहले मुकाबले की दूसरी इनिंग में सौरभ कुमार ने कुल 5 विकेट चटकाए थे। जबकि अब उन्होंने दूसरे मुकाबले की दूसरी पारी में 74 रन के एवज में 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

अभिमन्यु ईश्वरन ने दोनों पारियों को मिलाकर जड़े 298 रन

इस टेस्ट सीरीज में अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 149 की औसत से 2 पारियों में 298 रन जड़ दिए। खास बात यह रही कि ईश्वरन ने दोनों ही पारियों में शतक जड़ा। उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 2 पारियों में 158 रन बनाए।

इन खिलाड़ियों को भी मौका मिलने की है पूरी उम्मीद

बांग्लादेश की टीम के लिए मोमिनुल हक ने काफी देर तक संघर्ष किया कि किसी तरह मुकाबला ड्रॉ हो जाए मगर वह इसमें सफलता नहीं हासिल कर पाए। बांग्लादेश के ओपनर खिलाड़ी सादमान इस्लाम में 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

नवदीप सैनी ने 54 रन देकर दो विकेट हासिल किए। ऐसे में कहा जा रहा है कि नवदीप सैनी बहुत ही जल्द राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकते हैं। वही मुकेश कुमार का भी दावा मजबूत है। इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बहुत ही जल्द कोई निर्णय ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *