शोएब अख्तर ने की विराट कोहली के संन्यास को लेकर भविष्यवाणी, 3 बार रिटायर होने वाले शाहिद अफरीदी भी दे चुके हैं ‘रनमशीन’ को सलाह

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

काफी लंबे अंतराल के बाद विराट कोहली ने एशिया कप 2022 से फॉर्म में वापसी की है। वह एशिया कप 2022 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक भी हासिल किया। अब उनकी निगाहें टी20 वर्ल्ड कप 2022 पर हैं। फैंस को उनसे बेहतर प्रदर्शन की आस है। वे कोहली के बल्ले से ज्यादा से ज्यादा शतक निकलते देखना चाहते हैं।

इस बीच, उनके संन्यास को लेकर चर्चा होने लगी है। कुछ दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उन्हें रिटायरमेंट को लेकर सलाह दी थी। हालांकि, तब उन्हें दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने करारा जवाब दिया था। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा था कि कुछ लोग सिर्फ एक बार ही संन्यास लेते हैं।

अमित मिश्रा का यह ट्वीट शाहिद अफरीदी पर एक तरह से तंज था। दरअसल, शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में 3 बार संन्यास लिया था। ऐसे में उनका संन्यास की सलाह देना अमित मिश्रा को नहीं भाया था। अपने इस बयान के बाद शाहिद अफरीदी को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था।

अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के संन्यास को लेकर भविष्यवाणी की है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि कोहली अपना टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल करियर लंबा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं।

शोएब अख्तर ने इंडिया.कॉम पर एक लाइव सेशन के दौरान कहा, ‘विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। वह अपनी बढ़ती उम्र को देखते हुए और अन्य फॉर्मेट्स में खेलने के लिए खुद को फिट बनाए रखने के लिए ऐसा कर सकते हैं।’ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘अगर मैं वह होता तो मैं बड़ी तस्वीर देखता और फैसला लेता।’

बता दें कि क्रिकेट कैलेंडर दिन पर दिन पैक होता जा रहा है। बेन स्टोक्स और एरोन फिंच जैसे कई क्रिकेटरों ने या तो एक फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है या ट्रेंट बोल्ट की तरह कम कार्यभार का विकल्प चुना है। बोल्ट ने खुद को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध से अलग कर लिया है। विराट कोहली तीनों फॉर्मटे्स में 100 या उससे अधिक मैच खेलने वाले पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *