धोनी है तो मुमकिन है ,3 साल बाद टीम इंडिया में लौटे शिवम दुबे, एमएस धोनी ने दिया करियर को नया मोड़

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

शिवम दुबे एक समय भारतीय क्रिकेट में जमकर छाए थे. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया था और फिर टीम इंडिया में भी आए थे. लेकिन अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण वह टीम से बाहर कर दिए गए थे. लेकिन अब शिवम की वापसी हुई है. शिवम को सितंबर-अक्टूबर में खेले जाने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है. इसी के साथ शिवम की लगभग तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है.

बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए युवा खिलाड़ियों को चुना है. इसका कारण इसी समय होने वाला वनडे वर्ल्ड कप है. ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया गया है. इस टीम में अधिकतर वही खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं जिन्हें भारत का भविष्य कहा जा रहा है.

Shivam Dube धोनी ने बदला करियर

शिवम जब पहली बार टीम इंडिया में आए थे तो उनको लेकर काफी चर्चा थी. उनके बारे में कहा जा रहा था कि वह बेहतरीन ऑलराउंडर बन सकते हैं, लेकिन वह सफल नहीं रहे थे. भारत के लिए एक वनडे और नौ टी20 मैच खेलने के बाद उनका पत्ता कट गया था. उन्हें बाहर कर दिया गया था. लेकिन अब वह लौटे हैं और इसका एक कारण हैं महेंद्र सिंह धोनी हैं. शिवम आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं.चेन्नई में आने के बाद शिवम के खेल में काफी सुधार आया है. उनका इस साल का प्रदर्शन इस बात को बताता है.

आईपीएल-2023 में शिवम ने 16 मैचों में 38 की औसत से 418 रन बनाए थे जिसमें तीन अर्धशतक जमाए थे. शिवम का ये अभी तक का सबसे अच्छा आईपीएल रहा है और इसका श्रेय उन्होंने धोनी को दिया था.शिवम ने आईपीएल-2023 के दौरान कहा था कि धोनी ने उन्हें काफी प्रेरित किया था और कहा था कि शिवम को बिना डरे खेलने की जरूरत है. शिवम ने यही किया था और आईपीएल-2023 में शानदार खेल दिखाया था.

टीम इंडिया के लिए दिखाएंगे दम

शिवम की अब टीम इंडिया में वापसी हुई है. ये टीम हालांकि वो टीम है जिसमें टीम के मुख्य खिलाड़ी नहीं हैं क्योंकि वह एशियन गेम्स के दौरान वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे होंगे. लेकिन फिर भी अगर शिवम यहां अच्छा कर देते हैं तो वह मुख्य खिलाड़ियों के साथ भी टीम इंडिया में खेल सकते हैं.सभी जानते हैं कि शिवम में प्रतिभा है.वह तेजी से रन बना भी सकते हैं और गेंदबाजी भी कर सकते हैं, बस उन्हें अपने काबिलियत के मुताबिक खेलने की जरूरत है.धोनी ने उनसे जो कहा था,शिवम वो कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *