शिखर धवन और रोहित शर्मा- इन दोनों ने खेले हैं लगभग बराबर वनडे मैच, देखें कौन रहा सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने में सफल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है. इस मुकाबले में शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और वह बतौर ओपनर मैदान पर भी उतरे. उन्होंने 77 गेंदों में 72 रन की पारी खेली. हालांकि इस सीरीज से शिखर धवन के ओपनिंग पार्टनर रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

दोनों लंबे समय से भारतीय टीम के लिए वनडे में ओपनिंग करते आ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धवन और रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर वनडे में लगभग बराबर मैच खेले हैं. लेकिन इन दोनों में से कौन सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने में सफल रहा है. आइए देख लेते हैं दोनों के आंकड़े.

बतौर ओपनर शिखर धवन का वनडे प्रदर्शन

शिखर धवन की बात करें तो बतौर ओपनर वह कुल मिलाकर 161 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 6744 रन बनाए हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 143 रन की रही है. इस फॉर्मेट में उन्होंने 17 शतक भी लगाए हैं.

बतौर ओपनर रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित शर्मा की बात करें तो बतौर ऊपर वह टीम इंडिया के लिए अब तक कुल मिलाकर 149 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 7409 रन बनाए हैं और 27 शतकीय पारियां भी खेली हैं. उनकी वनडे में सर्वश्रेष्ठ पारी 264 रन की रही है, जो उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध मैच में खेली थी.

तुलना

अगर रोहित शर्मा और शिखर धवन के बतौर ओपनर वनडे प्रदर्शन की तुलना की जाए तो इस मामले में रोहित शर्मा, धवन से कई गुना बेहतर नजर आते हैं. रोहित ने धवन से रन भी ज्यादा बनाए हैं और उन्होंने ज्यादा शतक भी लगाए हैं. अर्धशतक के मामले में भी रोहित शर्मा, शिखर धवन से आगे हैं. बतौर ओपनर रोहित ने 60 अर्धशतक लगाए हैं, जबकि धवन ने केवल 56 ही अर्धशतक लगाए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *