तैयार हो रहा दूसरा सूर्यकुमार, अगर हार्दिक पांड्या ने दिया मौका तो छक्कों की बौछार कर टीम को जिताने की रखता क्षमता

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बीसीसीआई की चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के लिए हाल ही में टीम इंडिया की घोषणा की थी। श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू टी-20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में है।

इस घरेलू सीरीज से टीम एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है जिसने लंबे समय से भारत के लिए कोई t20 मुकाबला नहीं खेला। मगर अब खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा कर अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी सुनिश्चित की है।

तैयार हो रहा दूसरा युवराज सिंह, एक ओवर में जड़ चुका 7 छक्के

एक समय में टीम इंडिया में युवराज सिंह को बड़ा बिगर हिटर बल्लेबाज माना जाता था। उनके नाम अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने का भी रिकाॅर्ड मौजूद हैं।

वहीं युवराज सिंह की तरह ऋतुराज गायकवाड़ के पास जमकर चौके छक्के लगाने की क्षमता मौजूद है। हाल ही में  लिमिटेड ओवर क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया था।

दरअसल विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गए एक मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्के जमाते हुए  43 रन कूट डाले थे। इस ओवर में एक नो बॉल भी गेंदबाज ने फेंकी, जिसको भी ऋतुराज ने डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया था।

भारत की t20 टीम में लौटे ऋतुराज गायकवाड़

भारत और श्रीलंका के बीच t20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होनी है। t20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज की टीम में वापसी हुई है।

ऋतुराज ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला हार्दिक पांड्या के ही नेतृत्व में आयरलैंड के खिलाफ खेला था। आयरलैंड के दौरे के बाद ऋतुराज गायकवाड को दोबारा t20 टीम में जगह नहीं मिल सकी थी, लेकिन इस बार चयनकर्ताओं ने इस युवा खिलाड़ी पर भरोसा।

माना जा रहा है कि अगर हार्दिक पाडंया की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ ऋतुराज को पहले टी20 मुकाबले में मौका मिलता है तो ऋतुराज गायकवाड युवराज सिंह की तरह छक्कों की बौछार कर अकेले जिताने की क्षमता रखते हैं।

ऐसा है ऋतुराज गायकवाड़ का टी20 करियर

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 9 मुकाबले खेले हैं। इन मुकाबलों में उनके बल्ले से कुल 135 रन आए हैं।

ऋतुराज गायकवाड़को तीसरे सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर देखा जाता है। लेकिन ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम में जगह बनाने में नाकाम रहा था मगर वह एक बार फिर अब श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज सी टीम में लौटे।

वनडे में अपने पहले मुकाबले में रहे थे फ्लॉप

ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना पहला वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला था। उस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे।

उस मुकाबले में उनके बल्ले से 42 गेंदों में 19 रन आए थे। तब से लेकर इस खिलाड़ी को अभी तक वनडे टीम में वापसी का मौका नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *