विराट कोहली का करियर खत्म करने आ रहा है दूसरा गौतम गंभीर, वर्ल्ड कप 2023 से पहले काट देगा पत्ता

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाला है. आयोजक होने के नाते बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट की तैयारी शुरु कर दी है. भारतीय टीम को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीते 10 साल हो चुके हैं. ICC खिताब के सूखे को खत्म करने के लिए अगला विश्व कप बेहतरीन मौका है.

इसलिए बीसीसीआई इस विश्व कप में टीम के चयन में काफी बदलाव कर सकती है तथा युवा खिलाड़ियों की जगह वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी आजमाया जा सकता है. इसी क्रम में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है जो गौतम गंभीर की तरह बल्लेबाजी करता है.

विराट कोहली की जगह लेगा 20 साल का बल्लेबाज

बीसीसीआई आगामी वनडे विश्व कप (World Cup 2023) में विराट कोहली को ड्रॉप कर सकती है और उनकी जगह पर मध्यक्रम के शानदार और आक्रामक बल्लेबाज तथा IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक वर्मा (Tilak Varma) को टीम में मौका दिया जा सकता है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज लगातार 2 साल से IPL में  अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इन दो सालों में कई बार मुंबई इंडियंस को मुश्किल से निकालने वाली पारियां खेली हैं.

2 साल में तिलक वर्मा का प्रदर्शन

20 साल के तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने IPL 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया था और इस सीजन के 14 मैचों की 14 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 2 अर्धशतक की सहायता से 397 रन बनाए थे. उस समय कहा गया था कि ये सिर्फ एक साल का प्रदर्शन है और इसके आधार पर तिलक वर्मा के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन IPL 2023 में तिलक वर्मा और मजबूती से लौटे और 11 मैचों में 343 रन बनाकर ये साबित कर दिया कि वे लंबी रेस के खिलाड़ी हैं.

भविष्य का सुपरस्टार छुपा है

तिलक वर्मा (Tilak Varma) को भारत के कई पूर्व क्रिकेटरों ने भविष्य का सुपरस्टार माना है, इसमें गौतम गंभीर भी शामिल हैं. सुरेश रैना को अपना आदर्श मानने वाले तिलक वर्मा IPL में कई बार पूर्व क्रिकेटरों के इस बात को साबित भी कर चुके हैं. तेज रन बनाना हो या फिर सिंगल डबल लेकर पारी को संवारना हो. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज इन दोनों कलाओं में दक्ष है और इसी वजह से उन्हें टीम इंडिया का अगला सुपरस्टार माना जा रहा है और उन्हें जल्द टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *