4 मैच में ठोके 470 रन, लगाई शतकों की हैट्रिक, अब रोहित की जगह लेगा ये खिलाड़ी नहीं चलेगी मनमानी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टीम इंडिया का बांग्लादेश में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. रोहित एंड कंपनी ने पहले दो वनडे मैच गंवाए और सीरीज भी उसके हाथ से निकल गई. वहीं इस हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा. कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से बांग्लादेश दौरे से ही बाहर हो गए. मतलब रोहित टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह अब एक युवा खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. इस युवा बल्लेबाज का नाम है अभिमन्यु ईश्वरन जिन्होंने बांग्लादेश-ए के खिलाफ लगातार दो मैचों में दो शतक ठोके हैं.

पीटीआई की खबर के मुताबिक दाएं हाथ के बल्लेबाज अभिमन्यु का रोहित शर्मा की जगह लेना पक्का है. ये खिलाड़ी बांग्लादेश-ए के खिलाफ चल रही 2 मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान है और अभिमन्यु ने दोनों मैचों में शतक ठोका. अभिमन्यु ने पहले मैच में 141 और फिर दूसरे मैच में 157 रन ठोके. अभिमन्यु रोहित शर्मा की तरह ही ओपनर हैं और यही वजह है कि उनका नाम रोहित की जगह लेने वालों की रेस में टॉप पर है.

अभिमन्यु हैं कमाल की फॉर्म में

अभिमन्यु ईश्वरन की फॉर्म इस वक्त कमाल की है. ये खिलाड़ी लगातार तीन मैचों में शतक ठोक चुका है. बांग्लादेश-ए के खिलाफ दो शतक लगाने से पहले ये खिलाड़ी विजय हजारे ट्रॉफी में सर्विसेज के खिलाफ भी शतक ठोक चुका है. उससे पहले ईश्वरन ने रेलवे के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. ईश्वरन पिछली चार पारियों में 498 रन बना चुके हैं. ऐसे में उनके टीम इंडिया में आने से टीम को फायदा ही होगा.

उमरान मलिक और मुकेश कुमार भी रेस में

पीटीआई की खबर के मुताबिक बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और उमरान मलिक भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं. मोहम्मद शमी चोट के चलते टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे और ऐसे में मुकेश कुमार या उमरान मलिक में से किसी एक को टेस्ट स्क्वाड में मौका मिल सकता है.

मुकेश कुमार इस वक्त इंडिया ए के लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहे हैं. बांग्लादेश-ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं. देखना ये है कि उन्हें अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिलता है या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *