सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने 10 रन पर झटके 4 विकेट, कर्नाटक के पेसर ने 5 रन दे लिए 3 विकेट; डेब्यू मैन के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता केरल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने 14 अक्टूबर 2022 को हैदराबाद के खिलाफ मैच में 4 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट लिए। हालांकि, उनको छोड़कर गोवा का कोई भी खिलाड़ी प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाए। दर्शन मिसाल एक विकेट लेने में जरूर सफल रहे, लेकिन उन्होंने 2 ओवर में 23 रन लुटा दिए। इस कारण हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही।

उधर, चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कर्नाटक के तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाक (Vijaykumar Vyshak) ने 4 ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर मयंक अग्रवाल की टीम ने मेघालय को सिर्फ 10.1 ओवर में 9 विकेट से हरा दिया।

इस सीजन यह टूर्नामेंट की तीसरी सबसे बड़ी जीत (गेंदे शेष रहते हुए) है। इस मैच में मेघालय ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। वह 20 ओवर में 8 विकेट पर 89 रन ही बना पाई। कर्नाटक ने 10.1 ओवर में एक विकेट पर 90 रन बनाकर मैच जीत लिया। कप्तान मयंक अग्रवाल ने 29 गेंद में नाबाद 47 और मनीष पांडे ने नाबाद 42 रन बनाए। मनीष ने 28 गेंद की पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। मयंक ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

एक अन्य मैच में डेब्यू मैन अब्दुल बासित (Abdul Basith) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर केरल ने हरियाणा के खिलाफ 3 विकेट से जीत हासिल की। मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में केरल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम 16.4 ओवर में 7 विकेट पर 106 रन ही बना पाई थी।

केरल को जीत के लिए 20 गेंद में 26 रन की आवश्यकता थी। केरल के लिए यह लक्ष्य कतई आसान नहीं था, क्योंकि उसके सभी स्टार बैट्समैन पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में अब्दुल बासित ने एक छोर संभालते हुए 3 चौके और एक छक्के की मदद से 15 गेंद में 27 रन ठोक दिए और टीम की झोली में जीत डाल दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *