रोहित vs सहवाग vs सचिन : बतौर ओपनर रोहित के 12,000 रन पूरे, देखें इन तीनों में से किसने सबसे तेज पूरे किए 12,000 रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और हॉन्गकोंग के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने बल्ले से शानदार शुरुआत की. हालांकि वे एक बड़ी बारी नहीं खेल पाए. इस मुकाबले में रोहित शर्मा 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया. इस छोटी सी पारी के साथ रोहित शर्मा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज 12000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे हो गए हैं और इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग जैसे कई खिलाड़ियों की बराबरी की. आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन तीनों में से ओपनर के तौर पर किस बल्लेबाज ने सबसे तेज 12000 रन पूरे किए.

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा सबसे तेज 12000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले ओपनर बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं. उनको 12000 रन पूरा करने के लिए 276 पारियां खेलनी पड़ी. रोहित शर्मा के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल T20 शतक, वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक जैसे और भी कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई रिकॉर्ड बनाए. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. बता दें कि बतौर ओपनर बल्लेबाज सबसे तेज 12000 अंतरराष्ट्रीय पूरा करने का रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम दर्ज है. उन्होंने सिर्फ 270 पारियों में यह आंकड़ा पार किया था.

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सबसे तेज 12000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने के मामले में चौथे नंबर पर आते हैं. इसके लिए उनको 312 पारियां खेलनी पड़ी थी. वीरेंद्र सहवाग का करियर बहुत ही सफल रहा. उन्होंने टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *