टूट गया रोहित शर्मा का सबसे तेज शतक का विश्व रिकॉर्ड, 41 साल के इस बल्लेबाज ने महज 27 गेंदो में ठोक दिय़ा शतक।

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि क्रिकेट विश्व का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला खेल है। पूरे विश्व में कई सारे ऐसे-ऐसे बल्लेबाज है जो कि अच्छी बेटिंग कर सकते है। वहीं छक्के लगाने में भी माहिर है। इसी तरह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में विश्व के कई सारे खिलाडीयों ने तूफानी शतक भी जडे है, जिस वजह से उनकी चर्चा होती है।

बता दें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 में 4 शतक जडे है। सबसे तेज शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है। रोहित ने श्रीलंका के सामने 35 गेंदो पर शतक बनाया था। लेकिन अब एक बल्लेबाज ने महज 27 गेंद में शतक ठोककर नया रिकॉर्ड रच दिया है।

महज 27 गेंदो में जडा तूफानी शतक

बता दें कि इन दिनों दुनिया में कई सारी टीमों के बीच मैच खेले जा रहे है। जिसमें सभी खिलाडी अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करते है। ऐसे में स्पैन में भी टी10 मैच खेले जा रहे है। जिसमें यह मैच 10-10 ओवर का होता है।

इन मैचों में अर्धशतक लगाना थोडा मुश्किल होता है। लेकिन शतक लगाना काफी मुश्किल है। क्योंकि 10 ओवर में सिर्फ 60 ही गेंद होती है। लेकिन स्पैन में हो रहे इस मैच में एक बल्लेबाज ने शतक जड दिया है।

स्पैन में खेले गए इस मुकाबले में Caltalunya और Granada CC मैच खेला गया। जहां Caltalunya टीम के ओपनर मोहम्मद आर्मघन ने महज 27 गेंदो में शतक जड दिया। जिस वजह से उनकी भरपूर तारीफ हो रही है, क्योंकि इस पारी के दौरान उन्होंने बडे-बडे छक्के लगाए है।

टीम Caltalunya के सलामी ओपनर आर्मघन ने क्रीज पर आते ही चौके और छक्कों की बारिश चालू कर दी। जिस के बाद उन्होंने मात्र 27 गेंदो में शतक पूरा करके सबसे तेज शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को पीछे छोड दिया है। उनकी इस पारी में उन्होंने 35 गेंदो में 131 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें 8 चौके और 14 छक्के शामिल है।

आप को बता दें कि मोहम्मद आर्मघन खान ने 27 गेंदो में शतक पूरा किया, वहीं 35 गेंदो में 131 रनों की नाबाद पारी खेली। इस के लिए आप को उपर दिए गए Click Here बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद दूसरी टैब में आपके सामने वीडियो नजर आएगा। आप इस वीडियो में आर्मघन खान की बल्लेबाजी देख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *