3 गेंद-3 छक्के..राजस्थान के खिलाफ फिक्सिंग कर रोहित शर्मा ने जीता मैच, अंपायर ने उठाई ऊँगली तो करने लगे मना

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रोहित शर्मा  : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का रोमांच फैंस के सर चढ़कर बोल रहा है। रोज एक से एक बढ़कर मुक़ाबले देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल में 30 अप्रैल को अपने 1000 मैच भी पूरे कर लिए। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indinas) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals ) के भी हुए मुकाबले में बड़े ही रोमांचक ढंग से मुंबई ने आखिरी ओवर में जाके अपने नाम कर लिया। लेकिन मैच में आखिरी ओवर तक मुंबई से ज्यादा मजबूत स्थिति राजस्थान की टीम थी इसलिए मुंबई की जीत पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं कुछ फैंस तो इस मुकाबले को फिक्स तक करार दे रहे हैं।

जीत के बाद रोहित शर्मा पर लगे फिक्सिंग के आरोप

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indinas) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals ) के भी हुए मुकाबले में बड़े ही रोमांचक ढंग से मुंबई ने आखिरी ओवर में जाके अपने नाम कर लिया। लेकिन मैच में आखिरी ओवर तक मुंबई से ज्यादा मजबूत स्थिति राजस्थान की टीम थी इसलिए मुंबई की जीत पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं कुछ फैंस तो इस मुकाबले को फिक्स तक करार दे रहे हैं।

दरअसल मैच में एक समय था जब मुंबई इंडियंस और राजस्थान दोनों ही बराबरी पर थीं। लेकिन सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद पासा राजस्थान के पाले में झुकता हुआ नजर आया। मुंबई को 14 गेंदों पर जीत के लिए 45 रनों की दरकार थी।

जैसन होल्डर ने लगातार 3 फुल टॉस फेंकी, 3 छक्के खाए

आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। आखिरी ओवर कप्तान संजू ने दिया अनुभवी जैसन होल्डर को स्ट्राइक पर थे विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड, होल्डर की पहली गेंद डेविड ने क्रीज के आगे से फुल टॉस बनाके के बॉउन्ड्री पर छक्के के लिए भेज दी। दूसरी गेंद फिर होल्डर ने यॉर्कर के लिए प्रयास किया लेकिन इस बार भी गेंद फुल टॉस थी अंजाम वहीं गेंद बॉउन्ड्री पार छक्के के लिए। अब मुंबई को जीत के लिए 3 गेंदों पर 5 रन चाहिए थे।

डेविड अगली गेंद को तैयार थे होल्डर ने अगली गेंद फिर फुल टॉस फेंक दी। टिम डेविड ने इसका भी वही अंजाम किया लगातार तीसरी बार स्टेडियम के उसी हिस्से में गेंद छक्के के लिए। होल्डर ने 3 फुल टॉस खाकर मैच मुंबई को जिता दिया। इसके बाद रोहित भी अंपायर से कुछ बात करते हुए दिख रहे थे। इसीके चलते काफी फैंस इस मैच पर फिक्सिंग के आरोप लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *