रोहित शर्मा बोले- टी20 वर्ल्ड कप के लिए 80-90 फीसदी टीम तैयार, एशिया कप में पाकिस्तान से मुकाबले को लेकर कही ये बात

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टीम इंडिया रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप अपने नाम करना चाहेगी। 27 अगस्त से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है। दोनों टीमों के बीच पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप बाद पहली बार भिड़ंत होगी। दुबई में खेले गए इस मैच में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले को लेकर मैन इन ब्लू के कप्तान का बयान आया है। उन्होंने कहा कि इस बार चीजें अलग होंगी। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा है कि 80-90 फीसदी टीम तैयार है। कंडिशन के हिसाब से तीन-चार बदलाव हो सकते हैं।

एशिया कप में पाकिस्तान से भिड़ंत को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, “एशिया कप लंबे समय के बाद हो रहा है, लेकिन हमने पिछले साल दुबई में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था, जहां जाहिर तौर पर परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा। लेकिन एशिया कप अलग है। टीम अलग तरह से खेल रही है और उसने अलग तरह से तैयारी की है। इसलिए तब से काफी चीजें बदली हैं। हमें परिस्थितियों का आकलन करने की जरूरत है। इस तथ्य को ध्यान में रखना चाहिए कि हम 40 से अधिक डिग्री के तापमान में खेलेंगे। हमें इन सभी पहलुओं का आकलन करने और उसके अनुसार तैयारी करने की आवश्यकता है। ”

रोहित ने आगे कहा, “मेरा हमेशा से यही ख्याल रहा है कि हम विरोधी टीम पर ध्यान न देकर, अपना स्वभाविक खेल जारी रखेंगे। हम वेस्टइंडीज, इंग्लैंड के खिलाफ खेले और दोनों ही सीरीज में हमने यह नहीं सोचा कि हमारा विरोधी कौन है? इसके बजाय हमने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया जो हमें एक टीम के रूप में करनी थी और हमें क्या हासिल करना था। इसी तरह एशिया कप में हमारा ध्यान इस बात पर होगा कि एक टीम के रूप में क्या हासिल करना है और यह नहीं सोचना कि हम किसका सामना कर रहे हैं, चाहे वह पाकिस्तान हो, बांग्लादेश हो या श्रीलंका। “

अक्टूबर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया की तैयारी के बार में भी रोहित शर्मा ने जानकारी दी। उन्होंने कहा, “टी20 वर्ल्ड कप में अभी करीब ढाई महीने बाकी हैं। इससे पहले हमें एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो घरेलू श्रृंखलाओं में खेलना है। कमोबेश आपकी टीम का 80-90 प्रतिशत तैयार है। निश्चित रूप से परिस्थितियों के आधार पर तीन-चार बदलाव हो सकते हैं। अभी तक हम भारत में खेल रहे हैं और यूएई में खेलेंगे और ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियां अलग होंगी। हमें यह देखने की जरूरत है कि ऑस्ट्रेलिया में हमारी टीम के लिए क्या उपयुक्त है। ”

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेलेंगे। ऐसे में रोहित शर्मा ने “बेंच स्ट्रेंथ” के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ये सभी लोग हमेशा के लिए भारतीय टीम के लिए खेलते नहीं रहेंगे। इसलिए आपको दूसरे लोगों को तैयार करने की कोशिश करनी होगी। मैंने और राहुल भाई ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाने के बारे में बात। हम काफी क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में चोट और अन्य चीजों को देखते हुए यह बहुत महत्वपूर्ण है। हम कभी भी ऐसी टीम नहीं बनना चाहते जो एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर हो, हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हर कोई योगदान दे सके और टीम को अपने दम पर जीतने में मदद कर सके। इसलिए हम युवाओं को अधिक से अधिक अवसर देना चाहते हैं और निश्चित रूप से सीनियर खिलाड़ी इसमें अच्छी मदद कर सकते हैं। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *