रोहित शर्मा अपने ही जिगरी दोस्त का बना दुश्मन, आंकड़े धोनी-कोहली से बेहतर, फिर भी टीम से हुआ बाहर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रोहित शर्मा वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कप्तानी कर रहे हैं और उनकी अगुवाई में टीम इंडिया का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है। जब से रोहित भारत की कमान संभालने लगे हैं तब से भारतीय टीम में बहुत सारे बदलाव हुए हैं, इस वजह से कई बड़े खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

जब भी किसी टीम का कप्तान बदलता है तो कई खिलाड़ियों की किस्मत भी बदल जाती है, क्योंकि हर कप्तान अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों पर ज्यादा विश्वास दिखाते हैं। इस वजह से उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौका मिल पाता है। आज हम एक ऐसे भारतीय दिग्गज बल्लेबाज के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एक समय रोहित शर्मा का जिगरी दोस्त हुआ करता था, लेकिन अब उनका सबसे बड़ा दुश्मन बन चुका है।

रोहित शर्मा का दुश्मन बना ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ कई खिलाड़ियों ने ओपनिंग की है, लेकिन उस दौरान उनका सबसे बढ़िया आंकड़ा शिखर धवन के साथ रहा है। इस वजह से इन दोनों के बीच अच्छी दोस्ती भी रही है, लेकिन अब रोहित ने धवन को टीम से बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है, क्योंकि अब उन्हें टी-20 और टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

आंकड़े धोनी-कोहली से भी बेहतर

शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल है। धवन भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे अधिक 187 रन बनाने वाले इंडियन बल्लेबाज है। यह रिकॉर्ड विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज बलेबाज भी अपने नाम करने में सफल नहीं हुए थे।

शिखर धवन फ़िलहाल टीम इंडिया के लिए सिर्फ वनडे मैच खेलते हैं, इसके अलावा उन्हें टेस्ट तथा टी-20 क्रिकेट खेलने का मौका नहीं दिया जाता है। इस वजह से कई बार धवन के समर्थक कप्तान रोहित शर्मा तथा इंडियन सलेक्टर्स पर सवाल उठाना शुरू कर देते हैं।

शिखर धवन टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट में 40.61 की औसत से 2315 रन , 155 वनडे में 45.40 की औसत से 6493 तथा 68 टी-20 मुकाबलों में 1759 रन बनाए हैं। धवन भारत के लिए कुल 24 शतक भी लगाए हैं, लेकिन फिर भी चयनकर्ता उन्हें टेस्ट तथा टी-20 क्रिकेट खेलने का बिल्कुल भी मौका देने का नाम नहीं ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *