BCCI को 15 हजार का पड़ा रोहित-राहुल का 1 रन, 21 करोड़ लेने वाले 5 धुरंधरों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट जगत में हलचल सा मचा हुआ है ।इंग्लैंड से मिली हार के कारण कई दिग्गज खिलाड़ियों का आलोचना का भारतीय क्रिकेट टीम को सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी टीम इंडिया के पड़ोसी मुल्क के पाकिस्तान खिलाड़ी इस हार के बाद खुशी के मारे जश्न मना रहे हैं । भारतीय टीम को मिली एक करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जमकर भारतीय टीम की आलोचना की और जोरदार तंज़ भी कस दिया है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर इंग्लैंड के सामने 168 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसे इंग्लैंड की टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं ही 169 रनों का लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इंग्लैंड की ओर हेल्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। इंग्लैंड टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज ने जबरदस्त बैटिंग का प्रदर्शन कर यह मैच जीत लिया

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल तो कप्तान रोहित पर ही है. वे पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके, वो भी नीदरलैंड्स के खिलाफ. वे 6 मैच में 19 की औसत से सिर्फ 116 रन बना सके. स्ट्राइक रेट 106 का रहा. वहीं उपकप्तान केएल राहुल 6 मैच में 21 की औसत से 128 रन ही बना सके. स्ट्राइक रेट 121 का रहा. बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की बात करें, तो रोहित को सालाना 7 करोड़ जबकि केएल राहुल को 5 करोड़ मिलते हैं. रोहित और राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 244 रन बनाए. दोनों की फीस 3 लाख रुपये प्रति मैच है. दोनों के 6 मैचों की 36 लाख रुपये की केवल फीस हुई. 36 लाख को यदि 244 से भाग करेंगे तो 14,754 का आंकड़ा आएगा.

सीनियर गेंदबाज अश्विन भी फेल

सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को पूरे वर्ल्ड कप में मौका मिला, लेकिन वे अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके. वे 6 मैच में सिर्फ 6 ही विकेट ले सके. वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 6 मैच में 4 और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 5 मैच में 3 विकेट झटके. ये सभी 5 खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में प्रभाव नहीं छोड़ सके. अश्विन को कॉन्ट्रैक्ट से 5, अक्षर को 3 जबकि भुवनेश्वर को एक करोड़ रुपए मिलते हैं.

रोहित शर्मा सहित इन 5 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ही साल भर के 21 करोड़ मिल गए. मैच फीस, आईपीएल और विज्ञापन से होने वाली आय अलग है. एक टी20 मैच खेलने पर 3 लाख रुपए बतौर फीस  दी जाती है. फाइनल की बात करें तो राहुल ने 5 तो रोहित ने 27 रन बनाए. वहीं कोई भारतीय गेंदबाज विकेट नहीं ले सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *