बुरी खबर : रोहित-कोहली होंगे बाहर, सरफराज-यशस्वी को मौका मिलना तय, वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईपीएल 2023 अब अंतिम चरण की ओर दस्तक दे चुका है. 28 मई को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया इसके तुरंत बाद WTC की तैयारी में जुट जाएगी और फिर वेस्टइंडीज़ का दौरा करेगी. टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ में 2 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज़ खेलेगी. यह सीरीज़ टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाली है. ऐसे में टीम इंडिया कुछ अनुभवी खिलाडियों के साथ-साथ कुछ जूनियर खिलाड़ों को मौका दे सकती है. इस लिहाज़ से रोहित  शर्मा और विराट कोहली की इस सीरीज से छुट्टी हो सकती है.

रोहित और विराट का कट सकता है पत्ता
गौरतलब है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को वेस्टइडीज़ के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. क्योंकि आने वाला एशिया कप सिंतबर में खेला जाएगा एस दृष्टिकोण से रोहित और विराट को आराम दिया जा सकता है. इनकी जगह, आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल और सरफराज़ खान को मौका दिया जा सकता है.

गौरतलब है कि सरफराज़ खान ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है तो वहीं यशस्वी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. इस लिहाज़ से दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट के लिए मौका दिया जा सकता है.

सरफराज़ और यशस्वी ने काटा है बवाल

गौरतलब है कि इस सीज़न रणजी ट्राफी में सरफराज़ खान ने एक के बाद एक शतक को अपने नाम किया था. हाल हीं में संपन्न हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उम्मीद जताई जा रही थी कि सरफराज़ को मौका मिल सकता है लेकिन शायद सिलेक्टर्स नें उनपर भरोसा नहीं जताया. सरफराज़ खान ने इस साल रणजी ट्रॉफी में 9 इनिंग्स में 92.66 की औसत के साथ 556 रन बनाए थे.

वहीं आईपीएल 2023 में यशस्वी ने भी अपने बल्ले से भौकाल काटा है. उन्होंने इस सीज़न 14 मैच में 48.07 की औसत के साथ 625 रन बनाए हैं. इस लिहाज़ से दोनों खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में चूना जा सकता है.

टेस्ट सीरीज़ के लिए भारत का संभावित स्क्वाड

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, सूर्यकुमार यादव, सरफराज़ खान, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, और जयदेव उनादकट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *