9 मैच में 6 शतक और एक दोहरा शतक लगाकर ऋतुराज गायकवाड़ ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इस समय भारत में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी खेला जा रहा है। जिसमें दो फाइनल टीम में हमारे सामने आ गई हैं जिसमें से एक सौराष्ट्र तथा दूसरी महाराष्ट्र हैं। तथा पिछली रात 2 नवंबर को इन दोनों के बीच हमें एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट के कुछ मैच खेल चुके हैं लेकिन उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरें में स्थान नहीं मिल सका है। परंतु जब ऋतुराज गायकवाड को बाहर का रास्ता दिखाया गया तब से वह अपने बल्ले से जमकर आतंक मचा रहे हैं। दरअसल, ऋतुराज गायकवाड ने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में 168 रनों की शानदार पारी खेल सिलेक्टर्स के मुंह पर तमाचा मारा। गायकवाड ने अपने इस शानदार पारी की बदौलत एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, आइए उस पर एक नजर डालते हैं

ऋतुराज गायकवाड़ ने सेमीफाइनल मैच में खेली 168 रन की पारी

इस सीजन ऋतुराज गायकवाड महाराष्ट्र क्रिकेट टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं और बतौर कप्तान ने अपनी टीम के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। गायकवाड ने क्वालीफायर राउंड में दोहरा शतक जड़ा था उसके बाद उन्होंने 1 ओवर में 7 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था।

वही आज महाराष्ट्र और असम के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का सेमीफाइनल मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज गायकवाड ने 88 गेंदों में 18 चौके तथा छह छक्के की मदद से 168 रन की पारी खेली।

गायकवाड ने सात शतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड

विजय हजारे ट्रॉफी में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का बल्ला जमकर बोला कर रहा है। गायकवाड ने विजय हजारे ट्रॉफी के 9 मैचों में 7 शतक जड़ दिए हैं जिसमें उन्होंने एक दोहरा शतक भी लगाया है। आपको बता दें कि, ऋतुराज गायकवाड दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जनता वनडे में 60 से अधिक का औसत हैं उनके इस शानदार पारी को देखिए अनुमान लगाया जा रहा है जल्दी ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *