9 महीने तक मैदान से बाहर रह सकते हैं ऋषभ पंत, इलाज के लिए ले जाया जा सकता है विदेश, BCCI की मेडिकल टीम जल्द करेगी फैसला!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

कार दुर्घटना में घायल हुए ऋषभ पंत को बेहतर इलाज के लिए मुंबई भेजा सकता है. जहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनके लिगामेंट का इलाज करेगी. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर को रुड़की के पास कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे. जब उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई. इस दौरान पंत के माथे, पीठ और पैरों में काफी चोट आई. पहले उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. लेकिन बाद में पंत को देहरादून रेफर कर दिया गया जहां मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है.

पंत को मुंबई किया जा सकता है शिफ्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पंत की चोट के बारे में कोई ढील बरतना नहीं चाहता. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा, ऋषभ पंत के लिगामेंट चोट का इलाज अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम करेगी. बीसीसीआई के डॉक्टर देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों के संपर्क में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने मैक्स हॉस्पिटल को बता दिया है कि पंत के लिगामेंट की पूरी जिम्मेदारी अब बोर्ड की मेडिकल टीम की होगी.

वापसी करने में लगेगा लंबा वक्त

रिपोर्ट्स की मानें तो अगले कुछ दिनों में ऋषभ पंत को मैक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. इसके बाद उन्हें मुंबई शिफ्ट किया जाएगा. जहां बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनके लिगामेंट की जांच करेगी कि उनकी चोट किस स्तर की है. इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि पंत को विदेश भेजा जाए या नहीं. लिगामेंट फायबर्स का ऐसा ग्रुप होता है जो हड्डियों को आपस में जोड़ता है. इसमें जब इंजरी होती है तो जख्म भरने में समय लगता है. ऐसा कहा जा रहा है कि पंत को फिट होने में 9 महीने का वक्त लग सकता है. ऐसे में वह क्रिकेट से लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *