video “क्रिकेट का असली किंग, सिर्फ रिंकू सिंह”, हार कर भी दिल जीत ले गए रिंकू सिंह, तूफ़ानी पारी खेल सोशल मीडिया पर लूटी वाह-वाही

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रिंकू सिंह (Rinku Singh) आज एक ऐसा नाम बन गया है, जिसका जिक्र आईपीएल 2023 के साथ पहले सफ़े पर होगा।  लखनऊ सुपर जाइनट्स से हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल 2023 में सफर पूरी तरह से खत्म हो चुका है। लेकिन रिंकू सिंह के लिए यह सीजन एक नए सफर की शुरुआत जरूर करेगा। आज यानि 20 मई को दोनों ही टीमें लीग स्टेज का अपना अपना आखिरी मुकाबला खेल रहीं थी।

कोलकाता के पास इस मैच को जीतकर प्लेऑफ़ में जगह बनाने का एक मौका था। लेकिन एलएसजी ने उनके अरमानों पर पानी फेरते हुए अपनी जगह पक्की कर ली है। कोलकाता को जीत के लिए 177 रन बनाने की दरकार थी, इसके लिए सलामी बल्लेबाजों की ओर से ताबड़तोड़ शुरुआत भी की गई। वहीं अंत में रिंकू सिंह (Rinku Singh) के बूते कोलकाता जीत से सिर्फ 1 रन पीछे रह गई।

रिंकू सिंह आखिर तक बनाए रखी जीत की उम्मीद

सबसे पहले बात की जाए मैच की तो कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेले गए इस मैच में स्पिनरों का बोल-बाला रहा। क्विंटन डिकॉक और प्रेरक मंकड अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। एक समय पर लखनऊ 150 रन बनाने के लिए भी संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी। लेकिन निकोलस पूरन ने मैदान में आते ही मुकाबले का रुख बदल कर रख दिया।

मात्र 30 गेंदों के भीतर उन्होंने 58 रन बना डाले। जिसके बूते लखनऊ ने 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की ओर से धाकड़ शुरुआत की गई। वेंकटेश अय्यर और जेसन रॉय की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की, लेकिन 6वें ओवर की 5वीं गेंद पर अय्यर के आउट होते ही कोलकाता की पारी बुरी तरह से बिखर गई।

कप्तान नितीश राणा, आंद्रे रसल और जेसन रॉय क्रमश: 8, 45 और 7 रन बनाकर चलते बने। अंत में रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 33 गेंदों में 67 रन की पारी तो खेली। लेकिन ये उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। हालांकि इसके बावजूद रिंकू (Rinku Singh) ने सोशल मीडिया पर मेला लूट लिया है।

सोशल मीडिया पर जमकर हुई रिंकू सिंह की तारीफ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *