41 महीने बाद हुई वापसी, मैदान पर उतरते ही मचाया गदर.. पाकिस्तान का भी हुआ भारत जैसा हाल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि एशिया की दो अलग अलग टीमों की भिडंत हुई। जहां दोनों मैच में एशिया की दोनों टीम को हार नसीब हुई। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया, वहां भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया।

दूसरी और पाकिस्तान को अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैड के सामने 6 विकेट से हार का सामना करना पडा। 20 सितंबर से पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। इंग्लैड की टीम पूरे 17 सालों बाद पाकिस्तान में कोई इंटरनेशनल सीरीज खेलने पहुंची है।

आखिर कौन रहा पाकिस्तान की हार का विलेन?

बता दें कि पाकिस्तान की हार का सबसे बडा कारण इंग्लैड के ओपनर एलैक्स हेल्स रहे। जो कि 41 महीनों बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए अर्धशतक बनाया। पाकिस्तान ने इंग्लैड को 159 रन का लक्ष्यांक दिया था। जिसके जवाब में एलैक्स हेल्स ने 53 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 7 चौके जडे। वहीं टी20 में उनका ये 9वां और पाकिस्तान के खिलाफ पहला अर्धशतक था।

बेयरस्टो की जगह हुई हेल्स की वापसी

बता दें कि 2019 से 33 वर्षीय एलैक्स हेल्स इंग्लैड टीम से बाहर चल रहे थे। उनके उपर प्रतिबंधित दवाओं का सेवन करने के लिए 3 सप्ताह का बैन लगाया था। जिसके बाद उनका वापसी करना जरा भी आसान नहीं रहा। 2019 विश्वकप के लिए वो अपनी टीम में जगह नहीं बना पाए। हालांकि, 3.5 साल बाद जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने की वजह से उनको पाकिस्तान दौरे और टी20 विश्वकप के लिए टीम में शामिल किया गया।

कैसा रहा है अबतक का करियर?

बता दें कि एलैक्स हेल्स इंग्लैड के सबसे बेहतरीन ओपनर में से एक है। हेल्स ने अबतक 11 टेस्ट मैचों में 27.29 की औसत से 573 रन, वहीं वनडे में 38 की औसत से 2419 रन और 61 टी20 मैचों में 136.52 की स्ट्राइक रेट से 1697 रन बना चूके है। सारे फॉर्मेट में कुल उनके नाम पर 28 अर्धशतक और 7 शतक शामिल है। आने वाले विश्वकप के लिए इंग्लैड को हेल्स की काफी उम्मीदें रहेंगी।

ये रहा मुकाबले का हाल

पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच कराची में मैच खेला गया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158 रन 7 विकेट खोकर बनाए। रिजवान ने 46 गेंदो में 68 रन बनाए। जहां इंग्लैड को मिले 159 रन का टार्गेट उन्होंने 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जिसमें सर्वाधिक 53 रन हैल्स ने वहीं हैरी ब्रूक्स ने 25 गेंदो पर नाबाद 42 रन बनाए।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हैदर अली, शान मसूद, इफति्खर अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, उस्मान क़ादिर, हरिस राउफ, नसीम शाह, शहनावाज दहानी, असिफ अली, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हसनैन , मोहम्मद वसीम जूनियर, अब्रार अहमद, आमेर जमाल।

इंग्लैंड- एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), डेविड मलान, बेन डकेट, हैरी ब्रुक, मोइनी अली (कप्तान), सैम करन, डेविड विली, ल्यूक वुड, आदिल रशीद, रिचर्ड ग्लीसन, लियाम डॉसन, ओली स्टोन, विल जैक, जॉर्डन कॉक्स, जोर्डन कॉक्स, जोर्डन कॉक्स, जोर्डन कॉक्स, जोर्डन कॉक्स , टॉम हेल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *