सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे रविचंद्रन अश्विन, जीत के बाद ऑलराउंडर बोले- अपने डिफेंस पर जताना चाहिए भरोसा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैन ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने के बाद अश्विन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के खास रिकॉर्ड के पास पहुंच गए हैं। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दूसरे मैच में नाबाद 42 रनों की पारी खेली, जिसके बदौलत भारतीय टीम को 3 विकेट से जीत मिली। अश्विन ने इस मैच में 54 रन बनाए और 6 विकेट लिए। अश्विन ने जीत के बाद कहा कि हमें अपने डिफेंस पर भरोसा जताना चाहिए।

Sachin Tendulkar के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे Ashwin

अश्विन को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच बने। वह यह अवॉर्ड हासिल करते ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा तोड़ने से दो कदम दूर है। भारत की ओर से सबसे ज्यादा से मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं। सचिन तेंदुलकर ने 19 बार यह कारनामा किया। अश्विन अब तक 18 बार उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। अगर अश्विन दो बार और मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बन जाते हैं तो वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

आठवें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की

इस मैच में अश्विन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने नौवें नंबर पर उतरे। उन्होंने 62 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्का के सहारे 42 रन बनाए। वहीं उनके साथ श्रेयस अय्यर ने भी नाबाद 29 रनों की पारी खेली। इन दोनों के पारियों के सहारे भारत को जीत मिली।

जीत के बाद बोले Ashwin

अश्विन ने मैन ऑफ मैच के पुरस्कार के बाद कहा कि मुझे लगता है कि बांग्लादेश ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया। हमने मुश्किल स्थिति में जीत हासिल किया। श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। ऐसे परिस्थितियों में कभी -कभी नेचुरल गेम खेलन की जरूरत होती है। मगर हमें अपने डिफेंस पर भरोसा जताना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *