राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71 रन की तूफानी पारी खेली ‘ऑफ द मैच ,श्रीलंका को मिली इतनी धनराशि, हारकर भी मालामाल हुई पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों पर भी बरसा पैसा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप-2022 का खिताब श्रीलंकाई टीम ने अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से शिकस्त दी. श्रीलंका की टीम छठवीं बार एशिया कप ट्रॉफी जीतने में सफल रही. फाइनल मैच बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि श्रीलंका की टीम मुकाबला जीत लेगी. लेकिन फाइनल मैच में बड़ा उलटफेर हुआ.

श्रीलंकाई टीम की जीत के हीरो भानुका राजपक्षे और वानिंदू हसारंगा रहे. राजपक्षे ने 45 गेंदों में 71 रन की तूफानी पारी खेली. तो वहीं हसारंगा ने 21 गेंदों में 36 रन बनाने के अलावा एक ओवर में 3 विकेट भी निकाले. विजेता टीम श्रीलंका पर जमकर पैसा बरसा. इसके अलावा कई और खिलाड़ी भी मालामाल हो गए.

श्रीलंका की टीम ने छठवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. विजेता टीम श्रीलंका को ट्रॉफी के साथ-साथ मोटी धनराशि मिली. इनाम के रूप में श्रीलंका के खाते में एक करोड़ 19 लाख रुपए गए. वहीं रनर अप पाकिस्तान की टीम भी को भी इनामी धनराशि के रूप में 59.74 लाख रुपए दिए गए.

खिलाड़ी भी हुए मालामाल

विजेता और रनर अप टीमों के अलावा खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा बरसा. फाइनल मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले भानुका राजपक्षे को इनामी राशि के रूप में 3.98 लाख रुपए मिले. वहीं पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाने वाले वानिंदू हसारंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया और उन्हें इनाम के रूप में 11.94 लाख रुपए मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *