राजपक्षा -दिलशान के छक्कों से दहला दुबई ,45 गेंदों पर ठोके 71 रन ,पाकिस्तानी को बजाया डंका रो – रो के हुआ बुरा हाल : video

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के भानुका राजपक्षा ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली। श्रीलंका के लिए राजपक्षा का यह अर्धशतक उस समय आया जह टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के संघर्ष कर रही थी। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के स्ट्राइक गेंदबाज नसीम शाह और हारिस राउफ की जमकर खबर ली। एशिया कप के इस फाइनल मैच में राजपक्षा ने 45 गेंद में नाबाद 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 6 चौके और 3 छक्का शामिल रहा।

राजपक्षा का सबसे बेहतरीन शॉट पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर आया जब उन्होंने नसीम शाह को लेग साइड में शानदार फ्लिक किया और गेंद को स्टेडियम में बैठे दर्शकों के बीच पहुंचा दिया। राजपक्षा का यह शॉट पूरी तरह तरह से पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के सिग्नेचर शॉट की तरह था।

इस तरह पूरे टूर्नामेंट में नसीम शाह जिस तरह से अपनी गेंदबाजी को लेकर चर्चा में बने हुए थे, भानुका राजपक्षा ने फाइनल मैच में पूरी तरह से उनके लय को खराब कर दिया। नसीम ने मैच में चार ओवरों की गेंदबाजी में 40 रन खर्च कर दिए जिसमें उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला।

वहीं एशिया कप के इस फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। मैच में टीम की शुरुआत हालांकि कुछ खास नहीं रही थी। नसीम शाह ने पहले ही ओवर में कुशल मेंडिस को बोल्ड कर पाकिस्तान को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद रही सही कसर हारिस राउफ ने पूरा कर दिया। राउफ ने भी लगातार अंतराल विकेट निकालना जारी रखा जिसके कारण श्रीलंका की टीम एक समय पर मुश्किल में आ गई थी।

वहीं मध्यक्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षा ने सयंम से काम लिया और वानिंदु हसरंगा के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। मैच में हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाए जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी लगाया।

राजपक्षा और हसरंगा के अलावा श्रीलंका के लिए मैच में धनंजय डि सिल्वा ने 28 रनों की पारी खेली जबकि चमिका करुणारत्ने ने 14 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *