टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में जड़ डाला तिहरा शतक, घरेलु क्रिकेट में अब ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज़

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम (Team India) में लम्बे समय से अपनी जगह बनाने को लेकर संघर्ष कर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने एक बार फिर रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) में तूफ़ान मचा दिया है। 10 जनवरी मंगलवार से पृथ्वी शॉ ने मुंबई बनाम असम के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अपने करियर की एक बेहतरीन पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है। इस शतक के साथ पृथ्वी शॉ ने भारतीय चयनकर्ताओं को करार जवाब देते हुए अपनी प्रतिभा को घरेलू स्तर पर एक बार फिर साबित किया है।

पृथ्वी शॉ ने तिहरा शतक जड़ रचा इतिहास

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपनी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में शानदार पारी खेली है। पृथ्वी शॉ ने एलीट बी ग्रुप के एक मुकाबले में असं के खिलाफ 379 रनों की लाजवाब पारी (Prithvi Shaw Triple Hundred) खेली। रणजी टॉफी के इतिहास में यह सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर (Prithvi Shaw Highest Score) बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है।

अपनी इस पारी में पृथ्वी शॉ ने 382 गेंदों का सामना किया, जिसमे 49 चौके और 4 छक्के लगाए। शॉ ने इसके साथ ही संजय मांजरेकर के 1991 में बनाए 377 रन के व्यक्तिगत स्कोर को भी पार कर लिया।

पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ ने अपनी इस शानदार पारी की बदौलत घरेलू क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया है। अब वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक, विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक और रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है।

हालांकि पिछले एक साल से पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *