”प्लेयर ऑफ द मैच”,”गेम चेंजर ऑफ द मैच”,”स्ट्रांग बेस्ट परफॉर्मेंस ऑफ द मैच” सूर्या ने तोडा रिजवान और शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड,बने करोड़पति

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 जनवरी को गुजरात के राजकोट स्टेडियम में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने इनका 9 रन से जीत हासिल की इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है सीरीज का पहला मुकाबला भारत में 2 रन से जीता था। और दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने दमदार वापसी करते हुए 16 रन से भारतीय टीम को हरा दिया था।

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 16 .4 ओवर में 137 रन ही बना पाई और। इसी चीज के साथ भारतीय टीम ने श्रीलंका के विरुद्ध 12वी होम सीरीज अपने नाम की।

भारतीय टीम की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन हार्दिक पंड्या, उमरान और चहल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे सर्वाधिक 112 रनों की पारी खेली पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो बहुत बेकार रही। ओपनिंग करने आए इशान किशन पहले ही आवर में आउट हो गए। जिसके बाद क्रीज पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 35 रन बनाए।

राहुल त्रिपाठी के बदौलत ही भारतीय टीम पावरप्ले में ही विकेट खोने के बाद भी रन बनाने में कामयाब रही। राहुल त्रिपाठी के आउट होने के बाद शुभ्मन गिल और सूर्य कुमार यादव के बीच तीसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी हुई जिसमें शुभ्मन गिल 46 रन बनाकर आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या और दीपक चहर 4 रन बनाकर आउट हो गए। श्री कुमार यादव के दम पर भारतीय टीम 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाने में कामयाब हो गई अक्षर पटेल ने 9 गेंद में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए सूर्यकुमार यादव को “मैच में प्लेयर ऑफ द मैच” “गेम चेंजर ऑफ द मैच”और “स्ट्रांग बेस्ट परफॉर्मेंस ऑफ द मैच” का खिताब मिला और वही अक्षर पटेल को “प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *