“लोगों की पूरी जिंदगी निकल जाती है इतनी सम्पति जुटाने..” ईशान किशन ने केवल 24 की उम्र में जुटा ली है इतने करोड़ो की संपत्ति, जान हिल जायेंगे

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। यहां पर लोग क्रिकेट खेलने के लिए और देखने के लिए काफी ज्यादा उतावले रहते हैं। भारत में क्रिकेट केवल खेल नहीं है बल्की खेल से काफी कुछ बढ़ कर है, जिसकी वजह से यहां के फैन्स अपनी पसंदीदा खिलाड़ियों को काफी ऊंचा दर्जा देते हैं। भारत में हर गली, हर कस्बे में आप सभी छोटे बच्चों को क्रिकेट खेलते हुए देख सकते हैं। भारत में क्रिकेट फैन्स इतने ज्यादा है जिसकी वजह से इंडियन क्रिकेटरों को फैन्स द्वारा काफी ज्यादा सम्मान दिया जाता है। कुछ इसी प्रकार के एक भारतीय क्रिकेटर इशान किशन भी है, जिन्को फैन्स काफी ज्यादा पसंद करते हैं और उनकी बैटिंग परफॉरमेंस के दीवाने हैं।

अपने कठीन परिश्रम की वजह से ईशान किशन ने केवल 24 की उम्र में नाम और शोहरत, दोनो ही काफी ज्यादा काम लिया है। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि, ईशान किशन का मासिक और वार्षिक नेट वर्थ कितना है और किस प्रकार रहा है उनका अब तक का क्रिकेट करियर।

कम उम्र में ही ईशा ने करके दिखाया बड़ा काम

जैसा कि आप सभी लोगों को पता होगा कि इशान किशन भारतीय क्रिकेट टीम के एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज है। वह अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से लगातार सिमित ओवर के मैच में अपनी जगह भारतीय टीम में और पक्की करते जा रहे हैं। अगर पिछले साल की तुलना करें तो इस साल उनकी आमदनी में काफी ज्यादा इजाफा देखने को मिला है। कम उम्र में करोड़पति क्रिकेटर बनने वाले लिस्ट में ईशान किशन का नाम शामिल है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, लोगों को जितना कमाने में पूरी जिंदगी बीत जाती है, ईशान किशन ने केवल 24 साल की उम्र में उतना काम लिया है।

कुल मिलाकर इतना है ईशान किशन का मासिक और सालाना नेट वर्थ

मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से ईशान किशन की हर माहीने 1.2 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई हो जाती है। दूसरी तरफ उनकी सालाना आमदनी की बात करें तो, इशान किशन की केवल आईपीएल से ही सलाना सैलरी 15.25 करोड़ रुपये की है। ये सब तो रहा केवल क्रिकेट से लेकिन इशान किशन की बाकी कमाई ऐड्स के लिए होती है। बात करें ईशान किशन टोटल नेटवर्क की तो उ नकी टोटल नेटवर्थ इस समय 45 करोड़ रुपये की है।

ईशान किशन काफी छोटी उम्र में ही करोड़पति बन चुके हैं। हम आपको यह खास तौर बता दे की इशान किशन के कोच ये कहते हैं कि “इशान किशन ने अपनी प्रतिभा महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट से ली है।”

कुछ इस प्रकार रहा है ईशान किशन का अब तक का क्रिकेट करियर

इशान किशन ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अब तक कुल मिलाकर 10 वनडे अंतरराष्ट्रीय और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इशान किशन ने अपने अब तक के वनडे सफर में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाये हैं। इसके साथ अभी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होने दोहरा शतक जड़ के रिकॉर्ड बनाया है। दूसरी तरफ अगर टी20 की बात करे तो अनहोन अब तक चार हाफ सेंचुरी की मदद से कुल मिलाकर 589 रन अब तक बना चुके हैं। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलते हुए उनके नाम 299 रन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *