टेलर-जॉनसन के तूफान में उड़ा पठान बंधू की टीम, गंभीर की टीम ने जीता फाइनल, रचा इतिहास, मैच में बने 11 वर्ल्ड रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

गौतम गंभीर की अगुआई वाली इंडिया कैपिटल्स ने 5 अक्टूबर की रात लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का खिताब जीत लिया। उसने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन से हराया। भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी।

इरफान पठान का यह फैसला शुरुआत में सही साबित होता दिखा। इंडिया कैपिटल्स ने 4.3 ओवर में महज 21 रन के स्कोर पर 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। हालांकि, इसके बाद रॉस टेलर, मिशेल जॉनसन और एश्ले नर्स ने तूफानी पारियां खेलकर इंडिया कैपिटल्स के स्कोर को 20 ओवर में 7 विकेट पर 211 रन पहुंचा दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा किंग्स 18.2 ओवर में 107 रन पर ढेर हो गई।

रॉस टेलर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। यूसुफ पठान प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। इससे पहले इंडिया कैपिटल्स के गौतम गंभीर 8, ड्वेन स्मिथ 3, हैमिल्टन मसाकाद्जा एक और विकेटकीपर दिनेश रामदीन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद रॉस टेलर और मिशेल जॉनसन ने पांचवें विकेट के लिए 10 ओवर में 126 रन की साझेदारी की।

मिशेल जॉनसन 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 गेंद में 62 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए एश्ले नर्स 6 चौके और एक छक्के की मदद से 19 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। रॉस टेलर ने 4 चौके और 8 छक्के की मदद से 41 गेंद में 82 रन की पारी खेली। उन्होंने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। इसके बाद आखिरी की 10 गेंदों में उन्होंने 32 रन ठोक दिए। मिशेल जॉनसन ने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

भीलवाड़ा किंग्स की ओर से राहुल शर्मा ने 30 रन देकर 4 विकेट लिए। मोंटी पनेसर ने भी शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया। उन्होंने 3 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए। टिम ब्रेसनैन भी 2 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे। हालांकि, इसके अलावा एस श्रीसंत ने 4 ओवर में 53, यूसुफ पठान ने 2 ओवर में 34, धम्मिका प्रसाद 3 ओवर में 46 और टिनो बेस्ट ने 2 ओवर में 21 रन खर्च कर दिए।

भीलवाड़ा किंग्स की भी शुरुआत खराब हुई थी। उसने 28 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। टीम का स्कोर जब 44 रन था तब यूसुफ पठान ने भी पवेलियन की राह पकड़ ली। वह अपने खाते में 6 रन ही जोड़ पाए। इसके बाद शेन वाटसन ने जेसल कारिया के साथ मिलकर 32 रन की साझेदारी की।

कारिया 17 गेंद में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। श्रीसंत 10 गेंद में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया कैपिटल्स की ओर से प्रवीण तांबे, पवन सुयाल और पंकज सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए। मिशेल जॉनसन और रजत भाटिया ने एक-एक विकेट लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *