“जिसे कहते थे खोटा सिक्का” उसी ने मुश्किल समय में बचाई टीम इंडिया की लाज, बांग्लादेश के खिलाफ पंत ने खेली 46 रनों की पारी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) क बीच खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार यानी 14 दिसंबर को चट्टोग्राम में खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि टीम की कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल का यह फैसला गलत साबित हुआ। ऐसे में क्रिज पर आए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मुश्किल समय में समझदारी से खेलते हुए टीम की पारी को बढ़ाया और भारत को एक अच्छा स्कोर दिलावने की कोशिश की।

Rishabh Pant ने मुश्किल समय में टीम इंडिया की संभाली कमान

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का खेलना यह नहीं था। क्योंकि उनके चोटिल होने के कारण उनका इस सीरीज में खेलना तय नहीं माना जा रहा था। ऐसे में पंत का टीम में शामिल होना किसी हैरानी से कम नहीं था। वहीं, काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत ने इस मुकाबले में शानदार वापसी की। जब टीम इंडिया के एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे तो ऐसे मुश्किल समय में उन्होंने जीत का जिम्मा लेते हुए स्कोर आगे बढ़ाया। गौरतलब है टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ 46 रनों की पारी खेली।

बांग्लादेश के खिलाफ पंत ने खेली 46 रनों की पारी

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज राहुल और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। लेकिन गिल महज 20 और राहुल 22 रन बनाकर आउट होकर पवेलिनय लौट गए। इसके बाद क्रिज पर आए कोहली (Virat Kohli) से सभी की उम्मीदें बढ़ गई थी लेकिन वह भी 5 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। लिहाजा, टीम का तीसरा महत्वूर्ण विकेट विराट कोहली (Virat Kohli) के रूप में गिरा। वहीं, मुश्किल समय में क्रिज पर आए पंत (Rishabh Pant) ने समझारी से खेलते हुए टीम की स्कोर बढ़ाया। लेकिन मेंहदी हसन का वह शिकार बन गए और 45 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *