भारत को गहरे जख्म देने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह हैं इतने करोड़ के मालिक, उर्वशी रौतेला के साथ जुड़ा था नाम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि कुछ दिनों पहले ही एशिया कप खत्म हुआ है। जहां श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप अपने नाम पर किया है। पाकिस्तान टीम ने भी अच्छा खेल दिखाया। पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने भी एशिया कप में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि नसीम शाह फिलहाल 19 साल के ही है। उन्होंने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलकर डेब्यू किया है। अब नसीम शाह पाकिस्तान के लिए टी20 विश्वकप में भी खेलते हुए नजर आएंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दें कि नसीम शाह का नाम पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला के साथ जोडा गया। फिलहाल नसीम शाह की उम्र भले ही कम हो, लेकिन उनकी कमाई काफी ज्यादा है।

आज हम आप को इस आर्टिकल में नसीम शाह की संपत्ति और कमाई के बारे में कुछ रोचक बातें बताने जा रहे है। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

नसीम शाह का नाम उर्वशी रौतेला के साथ जोडा गया

बता दें कि एशिया कप 2022 के एक मैच के दौरान उर्वशी मैच देखने स्टेडियम पहुंची थी। उनसे जूडा हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। जिसमें उवर्शी नसीम शाह को देख स्माइल करते हुए नजर आ रही है। हालांकि नसीम ने बाद में कहा कि वो किसी उर्वशी को नहीं जानते है।

महज 16 की उम्र में किया डेब्यू

बता दें कि पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने महज 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। जहां उन्होंने डेविड वॉर्नर को आउट किया था।

सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन

बता दें कि नसीम शाह ने पाकिस्तान के लिए सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया। नसीम ने 13 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले है। जहां उन्होंने टेस्ट में कुल 33 विकेट लिए है।

नसीम शाह ने भारत के खिलाफ किया टी20 में डेब्यू

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम ने टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ एशिया कप 2022 में अपना डेब्यू किया। वहीं उन्होंने अपना पहला वनडे भी इसी साल अगस्त में नींदरलैड के दौरे पर खेला था।

काफी गरीब परिवार में हुआ था नसीम शाह का जन्म

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के इस क्रिकेटर का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। लेकिन उन्होंने अपने महेनत के दम पर एक अलग पहचान बनाई और आज एक सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजो में से एक है। Primesworld डॉट कॉम की मानें तो नसीम शाह का नेट वर्थ करीब 1.5 मिलियन डॉलर यानी की 12 करोड़ रुपए है।

आज भी पुश्तैनी घर में रहते है नसीम शाह

नसीम शाह की कमाई क्रिकेट के अलावा पाकिस्तान सुपर लीग और विज्ञापनों से होती है। इसके बावजूद नसीम शाह अब भी अपने परिवार के साथ अपने पुश्तैनी घर में रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *