घायलों की सेना लेकर वर्ल्ड कप में उतरेगा पाकिस्तान, स्क्वाड में शामिल ये 5 खिलाड़ी नहीं हैं पूरी तरह से फिट

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि कुछ दिनों में आईसीसी टी20 विश्वकप शुरु होने वाला है। ऐसे में भारत, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान जैसी टीमों में अपने 15 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है। कुछ टीमों के सदस्यों का एलान अब भी बाकी है।

देखा जाए तो पाकिस्तान के कुछ दिनों पहले ही टी20 विश्वकप के लिए अपनी टीम का एलान किया था। लेकिन अब उस टीम में 5 खिलाडी ऐसे सामने आ रहे है, जो कि पूरी तरह से फिट ही नहीं है। लेकिन फिर भी पाकिस्तान ने ऐसे खिलाडी को टीम में जगह देकर खतरा मोल ले लिया है।

टीम में चुने गए ये 5 खिलाडी पूरी तरह नहीं है फिट

दरअसल अगले महीने होने वाले टी20 विश्वकप को पाकिस्तान या ता हल्के में ले रहा है या फिर उसे अपने खिलाडीयों की फिटनेस की परवाह नहीं है। अभी कुछ दिनों पहले भी खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड के पास अपने खिलाडीयों के इलाज कराने के भी पैसे नहीं है। क्योंकि शाहिन आफ्रिदी जैसा बडा गेंदबाज ने भी अपने पैसों से लंदन में इलाज करवाया है।

अब ये खबर आ रही है कि पाकिस्तान टीम में चुने गए 5 खिलाडी पूरी तरह फिट नहीं है। जिसमें पहना नाम शाहीन शाह आफ्रिदी है, जो कि लंदन से इलाज करवाकर वापस लौटे है, लेकिन अब भी वो चोट से पूरी तरह उभर नहीं पाए है।

वहीं दूसरे और तीसरा खिलाडी को देखा जाए तो पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान और एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान है। जिनके खेलने पर अभी भी शंका है। जहां 20 सितंबर पाकिस्तान की इंग्लैड के खिलाफ टी20 सीरीज है, इसमें से भी फखर जमान का नाम नहीं दिख रहा है।

इस सीरीज में मोहम्मद रीजवान का खेलना भी मुश्किल लग रहा है। क्योंकि एशिया कप के दौरान रिजवान को पैर के घुटने पर चोट लगी थी। वहीं देखा जाए तो चौथे और पांचवे खिलाडी शादाब खाव और शाहनवाज दहानी है।

बता दें कि शादाब खान को एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ सिर पे बॉल लगी थी। ऐसे में दहानी साइड स्ट्रेन का शिकार हो गए है। इस वजह से उन्हें एशिया कप का फाइनल खेलना भी नसीब नहीं हुआ था।

जानकारी के अनुसार बता दें कि इंग्लैड के खिलाफ होने वाली सीरीज में शादाब खान को पाकिस्तान टीम का उपकप्तान बनाया गया है। लेकिन सिलेक्टर्स को यहां भी संशय दिख रहा है। अब अगर ऐसे में पाकिस्तान टीम में से इन 5 खिलाडी में से किसी को भी बाहर होना पडता है तो पाकिस्तान को बडा झटका लग सकता है, वहीं इस वजह से चयनकर्ता पर भी सवाल उठना तय है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आमिर जमाल, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, अबरार अहमद, आसिफ अली, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, मोहम्मद हरिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, उस्मान कादिर.

टी20 विश्वकप के लिए पाकिस्तानी टीम : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, हैदर अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, हारिस राउफ, शाहीन शाह आफरीदी, आसिफ अली, शान मसूद, उस्मान कादिर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *