Asia Cup 2023 से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इन 4 देशों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट , 99 % भारत को जीतना लगभग तय

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

Asia Cup 2023 से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब इन 4 देशों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट :– Asia Cup 2023 को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। BCCI टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने को तैयार नहीं है जबकि PCB चाहता है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए उनके देश में आए। हालांकि, इन सारी बातों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर भारत और पाकिस्तान फैंस के लिए बहुत बुरी है। आइये जानते हैं, क्या है मामला ?

एशिया कप 2023 से बाहर हुआ पाकिस्तान !

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला किया है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि भारत, अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ने पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर दिया था। यही कारण है कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में अब भाग नहीं लेना चाहता है। इस खबर की जानकारी एक पाक पत्रकार फरीद खान ने दी ही।

बता दें कि अब ये टूर्नामेंट को श्रीलंका में आयोजित करवाया जा सकता है, जिसमे भारत, अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि, इसपर अंतिम फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल को लेना है।

पीसीबी ने दे दिए थे बॉयकॉट के संकेत

गौरतलब है कि पीसीबी ने पहले ही ये कह दिया था कि अगर एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट होता है तो उनके खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। इन सारी बातों के बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी ये कह दिया कि वो टूर्नामेंट को आयोजित कर सकते हैं। यही कारण है कि पीसीबी और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी बढ़ गई गई है और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने से मना कर दिया है।

सितंबर में आयोजित हो सकता है टूर्नामेंट

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का टूर्नामेंट सितंबर में आयोजित हो सकता है लेकिन ये कहाँ होगा, फिलहाल कहना मुश्किल है। पुरानी जानकारी के मुताबिक ये टूर्नामेंट 2 सितम्बर से शुरू होना था और इसमें भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 3 सितंबर को होने वाली है।

हालांकि, जिस तरह के माहौल उत्पन्न हो रहे हैं, उससे लगता है कि कहीं टूर्नामेंट रद्द ही ना करना पड़ जाए या टूर्नामेंट में नेपाल के टीम की एंट्री हो जाए। खैर, इसका पता तो आने वाले वक्त में चल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *