एशिया कप हारा तो बौखलाया पाकिस्तान, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चली नई चाल, अपने इन 4 हथियार को टीम में किया शामिल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि रविवार को एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान की श्रीलंका के सामने करारी हार हुई। जिस वजह से पाकिस्तानी टीम के समर्थकों में काफी नाराजगी देखने को मिली। इस वजह से पाकिस्तान टी20 विश्वकप में अपनी गलती दोहराना नहीं चाहता, जो गलती एशिया कप के दौरान की।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने भी टी20 विश्वकप के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। लेकिन टीम को देखते हुए पता लगा है कि पाकिस्तान ने टीम में कई सारे बडे बदलाव किए है। इसके पीछे की वजह यह है कि उसके खिलाडियों से एशिया कप वाली गलती दोबारा ना हो। और पाकिस्तान टीम टी20 विश्वकप जीत सके।

आज हम आप को इस आर्टिकल में पाकिस्तान के उन 4 खिलाडीयों के बारे में बताने जा रहे है, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बॉर्ड ने आगामी टी20 विश्वकप के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

1. हैदर अली

बता दें कि पाकिस्तान टीम मेनेजमेन्ट ने टी20 विश्वकप के लिए हैदर अली को अपनी टीम में शामिल किया है। हैदर अली को एशिया कप के दौरान टीम में जगह नहीं मिली थी, शायद इस वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पडा था। पाकिस्तान के टीम हैदर अली अबतक 21 टी20 मैच खेल चूके है, उन्होंने कई सारी शानदार पारियां भी खेली है।

2. शाहिन आफ्रिदी

बता दें कि एशिया कप से पहले ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन आफ्रिदी चोटिल हो गए थे, जिस वजह से पाकिस्तान की बोलिंग को एक बडा झटका लगा था। लेकिन शाहिन टी20 विश्वकप से पहले पूरी तरह फिट हो गए है। इसलिए उन्हें पाकिस्तान टीम में स्थान दिया गया है। पाकिस्तान के लिए शाहिन आफ्रिदी ने कई बार अच्छी गेंदबाजी की है।

3. मोहम्मद वसीम

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम को भी एशिया कप में टीम में जगह नहीं दी थी। जिस की वजह से पाकिस्तान को श्रीलंका के सामने हार का सामना करना पडा था। लेकिन अब टी20 विश्वकप से पहले ही मोहम्मद वसीम को टीम में जगह मिल गई है, जिससे पाकिस्तान टीम मजबूत नजर आ रही है।

4. शान मसूद

बता दें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम मेनेजमेन्ट ने अपनी टीम को और ज्यादा मजबूत करने के लिए शान मसूद को भी टी20 विश्वकप के लिए टीम में जगह दी है। हालांकि मसूद ने अभीतक एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले है। लेकिन मसूद ने वनडे और टेस्ट में पाकिस्तान टीम की और से बेहतर प्रदर्शन किया है। इस वजह से सिलेक्टर्स ने उन्हें टीम में स्थान दिया है।

ये है टी20 विश्वकप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), हैदर अली, हारिस रउफ, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *