PAK vs ZIM: ‘सबसे पहले तो आपने घबराना नहीं है…’ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, सोशल मीडियो पर मौज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया। ये पाकिस्तान की दूसरी लगातार हार है। आखिरी गेंद तक मैच में रोमांच बना हुआ था, लेकिन अंत में जिम्बाब्वे मे बाजी मार ली। जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन इस मामूली से लक्ष्य को भी पाकिस्तान हासिल नहीं कर पाई। पाकिस्तान की टीम 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की इस हार के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आ गई है।

फैंस सोशल मीडिया पर मौज ले रहे हैं। मीम्स की बाढ़ आई हुई है। बाबर की टीम को सब मिलकर लताड़ रहे हैं।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। भारत के खिलाफ मैच में रिजवान ने 12 बॉल पर 4 रन बनाए थे। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ उनके बल्ले से 16 बॉल पर 14 रन निकले। बाबर आजम टीम इंडिया के सामने अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। अर्शदीप सिंह ने उन्हें गोल्डन डक पर LBW आउट कर दिया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान 9 बॉल पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

जिम्बाब्वे की जीत में सिंकदर रजा का योगदान अहम रहा। सिंकदर रजा ने 4 ओवर के स्पैल में 25 रन देकर 3 विकेट झटके और पाकिस्तान की कमर तोड़कर रख दी। सिंकदर रजा ने शादाब खान, शान मसूद और हैदर अली का विकेट लिया। जब भी जिम्बाब्वे टीम को विकेट चाहिए थी रजा ने विकेट निकाल कर दिया।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे। जिम्बाब्वे के गेंदबाज ब्रैड इवांस की पहली गेंद पर नवाज ने तीन रन लिए। दूसरी गेंद पर वसीम ने चौका मारा, ओवर की तीसरी गेंद पर वसीम ने एक रन लिया। अब पाकिस्तान को तीन गेंद पर तीन रन चाहिए थे। चौथी गेंद पर नवाज कोई रन नहीं ले पाए जिसके चलते अब पाकिस्तान को दो बॉल में तीन रन बनाने थे।नवाज पर प्रेशर बढ़ गया था और वह पांचवीं बॉल पर आउट हो गए। मैच के आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। शाहीन अफरीदी ने स्टेट में शॉट लगाया लेकिन दो रन नहीं ले पाए और मैच एक रन से हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *