फाइनल में पहुंच पाक टीम ने रचा इतिहास, तोड़ा टीम इंडिया व इंग्लैंड का रिकॉर्ड, बनी 144 साल के इतिहास की पहली टीम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है. न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पाकिस्तानी टीम ने खिताबी मुकाबले का टिकट पक्का किया. इस जीत के बाद सिडनी में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया. पाकिस्तान के जश्न के दौरान एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जिसे देख सभी फैंस हैरान रह गए. दरअसल पाकिस्तान की जीत के बाद शाहीन अफरीदी बहुत जोश में आ गए और उन्होंने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को उठा लिया.

शाहीन अफरीदी ने कप्तान बाबर आजम और उपकप्तान मोहम्मद रिजवान को एक साथ उठा लिया. शाहीन की ताकत देख सभी फैंस दंग रह गए. शाहीन की ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

शाहीन ने टीम को भी ‘उठाया’

शाहीन अफरीदी ने सिर्फ बाबर-रिजवान को नहीं उठाया बल्कि उन्होंने अपने गजब के प्रदर्शन से पूरी टीम के स्तर को भी उठाया. सेमीफाइनल में शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. सिडनी में पाकिस्तान को उन्होंने पहले ही ओवर में विकेट दिलाया. अफरीदी ने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर फिन एलेन को आउट कर न्यूजीलैंड को झटका दिया. इसके बाद उन्होंने केन विलियमसन को भी बोल्ड किया. न्यूजीलैंड के दो अहम खिलाड़ियों को आउट कर अफरीदी ने पाकिस्तान की जीत की स्क्रिप्ट लिखी.

शाहीन ने पकड़ ली है लय

टी20 वर्ल्ड कप में पहले दो मैचों में औसत प्रदर्शन के बाद शाहीन अफरीदी ने सुपर-12 के बचे हुए तीन मैचों और फिर सेमीफाइनल में कमाल प्रदर्शन किया. शाहीन ने नेदरलैंड्स के खिलाफ 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया. इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो 14 रन देकर 3 विकेट लेने में कामयाब रहे. बांग्लादेश के खिलाफ वो 22 रन देकर 4 विकेट ले गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *