कांप गई पाक गेंदबाजों की रूह, इंग्लिश बैटर ने लगाई ऐसी मार, 15 ओवर में खेल खत्म

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अगर कुछ दिनों पहले 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को हराया था. अब इसका हिसाब इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ने फिल सॉल्ट ने चुकता किया है. लाहौर में छठे टी20 मैच में सॉल्ट ने पाकिस्तानी गेंदबाजों का धुआं निकालते हुए ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए टीम को 8 विकेट से आसान जीत दिला दी और सीरीज में 3-3 की बराबरी कर ली.

लाहौर में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 169 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान की गैरहाजिरी में कप्तान बाबर आजम ने नाबाद 87 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को यहां तक पहुंचाया.

ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड को भी बैटिंग में परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन पिछले 2 मैचों में फेल रहे फिल सॉल्ट और एलेक्स हेल्स की ओपनिंग जोड़ी ने तबाही मचा दी. दोनों ने दूसरे ओवर में 22 और तीसरे में 17 रन समेत पहले 3 ओवरों में ही 50 रन कूट दिए.

26 साल के सॉल्ट ने जबरदस्त ‘असॉल्ट’ किया और लगभग हर गेंदबाज की धुनाई कर डाली. सॉल्ट ने सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक कूट दिया, जो कि इंग्लैंड के लिए इस फॉर्मेट में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

सॉल्ट के हमले का असर ये था कि पावरप्ले में 82 रन और 9वें ओवर तक 129 रन इंग्लैंड का स्कोर हो गया था. खुद सॉल्ट इस वक्त तक सिर्फ 27 गेंदों में 74 रन बना चुके थे. सॉल्ट के पास सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था, लेकिन फिर वह धीमे पड़ गए.

इसके बावजूद इस हमले का असर ये रहा कि इंग्लैंड ने 15 ओवरों के अंदर, (14.3 ओवर) 170 रन का ये बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया. मैच खत्म होने के वक्त 33 गेंदें बाकी थीं. सॉल्ट ने सिर्फ41 गेंदों में नाबाद 88 रन (13 चौके, 3 छक्के) उड़ा दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *