एक ने जड़ा शतक दूसरे ने ठोका दोहरा शतक, टीम को पहुंचाया 600 के करीब, उसे एशिया कप और वर्ल्ड कप से किया बाहर, अब उसने मचाया धमाल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि रविवार को एशिया कप खत्म हुआ है। एशिया कप का फाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया। जहां श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया 2022 का कप अपने नाम कर लिया।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप से पहले ही बहार हो गई थी। एशिया कप में इस बार भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। कई सारे भारतीय खिलाडियों को मौका दिया गया लेकिन वो अपने मौके पर खरे नहीं उतर पाए। और भारत को करारी हार का सामना करना पडा।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि कल यानि सोमवार को इंडियन टीम सिलेक्टर्स ने टी20 वल्डकप के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। 2022 का वल्डकप ऑस्ट्रेलियाई में खेला जाना है।

वहीं अगर जो हम भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो सिलेक्टर्स ने कई ऐसे खिलाडियों को भी शामिल नहीं किया जो कि इन दिनों अपनी अच्छी फॉर्म से गुजर रहे है।

अच्छे फॉर्म के बावजूद इन खिलाडीयों को नहीं दिया गया मौका

बता दें कि भारत के पास फिलहाल खिलाडीयों की भरमार है। वर्तमान समय में कई सारे ऐसे खिलाडी है, जिनकी फॉर्म अच्छी चल रही है। लेकिन फॉर्म के बावजूद भी सिलेक्टर्स ने इन खिलाडियों पर ध्यान नहीं दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम में अधिकतर उन खिलाडियों को मौका दिया है, जिन्होंने हाल फिलहाल एशिया कप खैला है। ऐसे में आप को मालूम ही होगा कि एशिया कप के दौरान भारत के खिलाडियों का प्रदर्शन कैसा रहा था।

वहीं दूसरी और ध्यान दिया जाए तो भारत में दिलीप ट्रॉफी खेला जा रहा है। दिलीप ट्रॉफी का पिछला मुकाबला वेस्ट जोन औऱ नॉर्थ इस्ट जोन के बीच खेला गया था। मैच की पहली पारी में वेस्ट जोन के तीन खिलाडी ने शतक लगाया है, जिसमें दो खिलाडी ऐसे है, जिन्होंने दोहरा शतक भी ठोका है। इसके बावजूद उन्हें इंडिया टीम से बाहर किया गया है।

बता दें कि दिलीप ट्रॉफी की पहली पारी के दौरान वेस्ट जोन की टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ ने 113 रनों की आतिशबाजी पारी खेली। जिसमें 11 चौके और 5 छक्कें शामिल है। वहीं यशस्वी जयस्वाल भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने 228 रन बनाए। जिसमें 22 चौके और 3 छ्क्के शामिल थे।

वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी जमकर हाथ खोले। उन्होंने 264 गेंदो पर 207 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में 18 चौके और 6 छक्के शामिल थे। राहुल त्रिपाठी भी 25 रनों के साथ फिलहाल क्रीज पर बने हुए है।

इन सभी खिलाडियों की शतक और दोहरे शतक की बदौलत वेस्ट जोन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी सिर्फ 2 विकेट खोकर पहली इनिंग में 590 रन का विशाल स्कोर खडा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *