‘अभी वो मुन्ना है, उसके सामने पूरी उम्र है’, T20 विश्वकप टीम से ड्रॉप हुआ ये खिलाड़ी तो बोले गावस्कर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप को बता दें कि कल यानि सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का आगामी टी20 वल्डकप के लिए एलान किया गया। ऐसे में कई खिलाडी भारतीय टीम में ऐसे शामिल हुए है कि जो अपने सिलेक्ट होने पर खुद को भाग्यशाली समझेंगे। जब से BCCI के सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है, तब से ही भारतीय क्रिकेट के गलियारों में शोर मचा हुआ है.

टीम इंडिया के एक इनफॉर्म खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में मौका नहीं दिया, जिसके बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल, सेलेक्टर्स ने घातक लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को युजवेंद्र चहल से ज्यादा असरदार साबित होने के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं दी है. बता दें कि रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट लिए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप से ड्रॉप हुआ ये खिलाड़ी

अब इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है. सुनील गावस्कर के मुताबिक 22 साल के भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अभी काफी युवा हैं और उनके सामने पूरी उम्र पड़ी है. सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, ‘अभी रवि बिश्नोई की पूरी उम्र बाकी है और आगे आने वाले दो साल में फिर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसमें वह जगह बना सकते हैं.’

गावस्कर ने माना- ‘अभी उसके सामने पूरी उम्र पड़ी’

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘रवि बिश्नोई को अब ऐसा प्रदर्शन करना होगा कि कोई उन्हें टीम से बाहर नहीं कर पाए. रवि बिश्नोई अभी युवा खिलाड़ी हैं और उनके लिए यह अच्छा अनुभव है कि उन्हें समझ में आए कि वह हर टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं.’ बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रवि बिश्नोई की जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को तरजीह दी गई है.

यह निराशाजनक है

टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल पहली प्राथमिकता के स्पिनर हैं और एक ही टीम में दो लेग स्पिनर की जगह मुश्किल से बनती ऐसे में चयनकर्ताओं ने अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को मौका देने का फैसला किया. रवि बिश्नोई के लिए यह निराशाजनक है, क्योंकि उन्होंने एशिया कप के ‘सुपर फोर’ मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम के नियमित स्पिनर युजवेंद्र चहल से अच्छा प्रदर्शन किया था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *