एक नहीं 2-2 स्टंप के किये टुकड़े-टुकड़े, अर्शदीप ने वानखेड़े में काटा बवाल, BCCI को लागाया लाखो का चुना, 7 रन से हारी मुंबई

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

शानिवार को लगातार दो रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। जहां शाम को अंतिम ओवर में पंजाब किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को उनके ही घर में 13 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में पंजाब के लिए जीत के हीरो गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे। जिन्होंने अंतिम ओवर में 2 विकेट सहित कुल 4 विकेट हासिल किए। यह पंजाब की इस सीजन की चौथी जीत रही।

पंजाब के कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की ओर से मैथ्यू शॉर्ट और प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए। लेकिन मैथ्यू शॉर्ट 11 रन बनाकर कैमरून ग्रीन का शिकार बने। इसके बाद अर्थव तायडे ने प्रभसिमरन सिंह के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। इसके बाद लगातार तीन विकेट गिर गए। जहां प्रभसिमरन सिंह 26, अर्थव तायडे 29 और लिविगस्टोन 10 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद हरप्रीत भाटिया और कप्तान सैम करन ने पारी को संभाला। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 93 रन जोड़े। इस दौरान कप्तान सैम करन ने 29 गेंदों पर 55 रन बनाए। पंजाब के लिए अंत में जितेश शर्मा ने 25 रनों की पारी खेली। टीम ने अंतिम पांच ओवर में 96 रन बनाए जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए।

अर्शदीप सिंह ने दिलाई जीत, उखाड़े 2 स्टंप के किये टुकड़े

जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। टीम के ओपनर ईशान किशन 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और कैमरून ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। रोहित शर्मा 27 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कैमरून ग्रीन ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। कैमरून ग्रीन अर्धशतकीय पारी खेलकर 67 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव अच्छे दिख रहे थे। लेकिन वें भी अर्धशतक बनाकर 18वे ओवर में अर्शदीप सिंह का शिकार बने। अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने महज दो रन दिए और तिलक वर्मा और निखिल का विकेट हासिल कर पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 13 रनों से जीत दिलाई।

बता दें, अर्शदीप सिंह ने 2-2 स्टंप के टुकड़े कर के न सिर्फ मुंबई इंडियंस को हराया बल्कि BCCI को लाखो का चुन भी लगा एलईडी स्टंप का एक सेट लगभग 25 से 30 लाख रुपये का होता है. मतलब साफ है कि एक मैच के दौरान जो दोनों छोर पर स्टंप लगाए जाते हैं उनकी कीमत लगभग 50 से 60 लाख के बीच होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *