कोहली, रोहित, धोनी नहीं ये खिलाड़ी करेगा आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा कमाई, टॉप 4 में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आइपीएल 2023 बेहद खास है क्योंकि ये लीग इस बार अपनी 15वीं वर्षगांठ मनाएगा। आईपीएल का पहला मैच 18 अप्रैल 2008 को केकेआर और आरसीबी के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। अब इस लीग के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च को होगी और पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्री मोदी स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार के चैंपियन सीएसके के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2023 में कई खिलाड़ी काफी ज्यादा कमाई करेंगे, लेकिन इस बार अगर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चार खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चार खिलाड़ियों की सूची में तीन विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्हें इस सीजन के लिए हुई नीलामी में खरीदा गया था।

आईपीएल 2023 के लिए जो नीलामी हुई थी उसमें पंजाब किंग्स ने सैम करन को 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था और इस सीजन में सैम सबसे ज्यादा कमाई करने वाला खिलाड़ी हैं साथ ही वो इस लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा मंहगे बिकने वाले खिलाड़ी भी हैं। इस सीजन में मुंबई इंडियंस के कैमरन ग्रीन दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें इस टीम ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद नंबर केएल राहुल का आता है जिन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम ने 17 करोड़ रुपये में खरीदा था तो वहीं चौथे नंबर पर सीएसके टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं जिसे इस टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इन सभी खिलाड़ियों के बाद इस सीजन में जिन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा पैसे मिलेंगे उसमें रोहित शर्मा, निकोलस पूरन, रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत (इस सीजन में नहीं खेलेंगे, फिर भी उन्हें पैसे मिलेंगे) शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को 16-16 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि 2022 की नीलामी में सबसे महंगे बिके ईशान किशन को 15.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं विराट कोहली को इस सीजन में 15 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा।

2023 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 4 खिलाड़ी

सैम करन- 18.5 करोड़ रुपये- पंजाब किंग्स
कैमरन ग्रीन- 17.5 करोड़ रुपये- मुंबई इंडियंस
केएल राहुल- 17 करोड़ रुपये- लखनऊ सुपर जाइंट्स
बेन स्टोक्स- 16.25 करोड़ रुपये- चेन्नई सुपर किंग्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *