12 गेंद में नहीं दिया एक भी रन, झटकी हैट्रिक, 73 शतक ठोकने वाला दिग्गज भी फंसा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप की डिविजन वन के मुकाबले में लैंकशर के तेज गेंदबाज जॉर्ज बैल्डरसन ने कमाल कर दिया. बैल्डरसन ने एसेक्स के खिलाफ हैट्रिक झटकने का कारनामा किया. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने दूसरी पारी में लगातार तीन गेंदों पर विकेट चटका कर एसेक्स की हालत पतली कर दी. बता दें एसेक्स को लैंकशर के खिलाफ जीत के लिए 98 रन चाहिए लेकिन बैल्डरसन ने विरोधी टीम के टॉप ऑर्डर को हिलाकर रख दिया.

बैल्डरसन की हैट्रिक, कुक भी बने शिकार

बैल्डरसन की इस हैट्रिक की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने अपना पहला शिकार एलेस्टर कुक को बनाया. कुक को बैल्डरसन ने बोल्ड किया. फर्स्ट क्लास मैचों में 73 शतक ठोकने वाले इस दिग्गज के पास बैल्डरसन की गेंद का कोई जवाब नहीं था. इसके बाद बैल्डरसन डैन लॉरेंस का विकेट ले उड़े. लॉरेंस ने फुलटॉस गेंद पर विलियम्स को कैच थमाया. मैट क्रिचले को बोल्ड कर बैल्डरसन ने अपनी हैट्रिक पूरी की.

बैल्डरसन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें बैल्डरसन ने पहले 2 ओवर में ही हैट्रिक लेने का कारनामा किया और इस खिलाड़ी ने अपनी 12 गेंदों पर एक भी रन खर्च नहीं किया था. बता दें बैल्डरसन ने इस सीजन में अबतक 10 मैचों में 19 विकेट झटके हैं और अब हैट्रिक लेकर उन्होंने अपने सीजन को यादगार बना दिया है.

कौन हैं बैल्डरसन?

बता दें जॉर्ज बैल्डरसन 21 साल के ऑलराउंडर हैं, जिनका जन्म 11 अक्टूबर 2000 को मैनचेस्टर में हुआ था. बैल्डरसन बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं और वो इंग्लैंड अंडर 19 टीम के कप्तान रह चुके हैं. बैल्डरसन 20 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 3 अर्धशतक हैं. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में बैल्डरसन के नाम एक शतक भी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *