video सूर्या ,गिल ,पंड्या के आगे ध्वस्त हुआ न्यूजीलैंड, भारत ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड ने टेके अपने घुटने, सूर्या-हार्दिक बने न्यूज़ीलैंड का काल

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की t20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने एक अलग ही शानदार रंग जमाया और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभ्मन गिल ने शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन का टारगेट बनाया जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बहुत बेकार रही। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने सिर्फ 66 रन पर ही ऑल आउट हो गई। और भारतीय टीम ने 168 रन से यह मैच जीत लिया। और t20 सीरीज स्कोर हासिल किया।

भारत के सामने न्यूजीलैंड के गेंदबाज पड़े फीके

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो बहुत ही असरदार साबित हुआ। जिसमें ईशान किशन की शुरुआत बहुत बेकार रही शिवमंगल ने आखरी तक भारतीय टीम का साथ निभाया और शतकीय पारी खेली इशान किशन पहले ओवर में 1 रन बनाकर ही आउट हो गए। जिसके बाद राहुल त्रिपाठी और गील की शानदार रनों की साझेदारी की और भारत का स्कोर पटरी पर लाए।

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल का खास क्लब में नाम जोड़ा गया

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस मैच में अपना t20 क्रिकेट का पहला शतक मारा और उन्होंने महज 54 गेंद में शतक पूरा किया। वहीं उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के भी लगाए और 126 रनों की विस्फोटक पारी खेली इसके साथ वह भारत के लिए t20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने एशिया कप में 122 रन की पारी खेली थी।

भारत के आगे न्यूजीलैंड ने टेके अपने घुटने

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की और शानदार फील्डिंग से भी फैंस का दिल जीत लिया। न्यूजीलैंड की टीम 235 रन का लक्ष्य का पीछा करने में नाकामयाब साबित हुई भारतीय गेंदबाजों की कातिलाना गेंदबाजी और दमदार फील्डिंग की सहायता से मोमेंट को जारी रखा और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। गेंदबाजों के प्रदर्शन के सामने न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा देर नहीं टिक पाई और 66 रन पर ऑल आउट हो गई।

सूर्यकुमार यादव की बिल्डिंग न्यूजीलैंड के लिए काल बनकर बैठे

भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा भारतीय टीम की फील्डिंग में भी काफी उम्दा नजर आए सूर्यकुमार यादव इसमें न्यूजीलैंड की टीम की बखिया खेरदी इसी भी सूर्यकुमार यादव ने क्षेत्ररक्षण के दौरान भारत के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाया और उन्होंने तीन स्टार बल्लेबाज को कैच आउट कर पवेलियन की ओर भेज दिया जिसमें से दो कि उन्होंने स्लिप पर खड़े होकर लव के जो इस समय काफी सुर्खियों में है वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हार्दिक पंड्या रहे जिन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए अर्शदीप सिंह उमरान मलिक और शिवम मावी के हाथ दो दो विकेट सफलता मिली 12 के इकोनॉमी के साथ कुलदीप यादव सबसे महंगे गेंदबाज रहे।

भारत ने रचा इतिहास

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने 168 रन से जीत हासिल की t20 क्रिकेट में यह मेन इन ब्लू की सबसे बड़ी जीत सी टीम इंडिया ने इस साल 2018 में आयरलैंड को 148 रन से हराया था। और भारतीय टीम के लिए यह जीत बहुत याद कर रही वहीं न्यूजीलैंड की टीम और उनके इस हार को अपने जेहन में कभी नहीं निकाल पाएंगे। क्योंकि ब्लैक कैप्स की t20 फॉर्मेट में सबसे बड़ी हार साबित हुई इससे पहले पाकिस्तान ने उन्हें 2010 में 103 रनों से मात दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *