भारत की गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने टेक दिए अपने घुटने, मोहम्मद सिराज और शमी ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अच्छा साबित हुआ। इस मैच में हम आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम ने शुरुआत से ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो पर अपनी गेंदबाजी से लगाम लगा रखी थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने 5 विकेट केवल 15 रन के निजी स्कोर पर ही गवा दिए थे। न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ गेंदबाजी कराते हुए मोहम्मद शमी 3 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लेने में कामयाब हुए।

शमी और सिराज की जोड़ी ने बनाए यह रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ दूसरे मैच में मोहम्मद शमी ने अपनी शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों को पस्त कर दिया। मोहम्मद शमी का नाम पहले ओवर में ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज फिन एलन को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उसके खराब मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 और बल्लेबाजों को आउट कर दिया। मोहम्मद शमी ने इसी के साथ अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में विकेट की 50 पूरी कर ली। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से इस मुकाम तक पहुंचने वाले मोहम्मद शमी 15वे गेंदबाज बने।

मोहम्मद शमी के साथ-साथ मोहम्मद सिराज ने भी कीर्तिमान हासिल करने में कसर नहीं छोड़ी। अपनी शानदार बॉलिंग से पावर प्ले में ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज निकोल्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद मोहम्मद सिराज इस साल पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मोहम्मद सिराज ने इस साल अब तक कुल मिलाकार 9 विकेट अपने नाम अर्जित किए हैं।

इसके साथ-साथ हम आपको बता दें की साल 2022 में मोहम्मद सिराज ने अपने नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के पावर प्ले में 25 विकेट किए थे। सिराज ऐसा करने वाले केवल भारत के ही नहीं बल्की पूरी दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

कुछ इस प्रकार का रहा मैच

भारतीय क्रिकेट टीम की खतरानक बॉलिंग के आगे पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम केवल 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा मील इस आसान से लक्ष्य को भारतीय क्रिकेट टीम ने केवल 20.1 ओवर में पूरा कर लिया। हम आपको बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी इस जीत के साथ जीरो से अजेय बढ़ा बना ली है। अब अगर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम को अपना लाज बचना है तो उसको 24 जनवरी को होने वाला सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच जितना होगा भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड को भी श्रीलंका की तरह क्लीन स्वीप कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *