वीरेंद्र सहवाग ने कहा- विराट कोहली टैलेंटेड थे, लेकिन 75 शतक या 25,000 इंटरनेशनल रन बनाएंगे ऐसा कभी सोचा नहीं था

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

वीरेंद्र सहवाग ने कहा- विराट कोहली टैलेंटेड थे, लेकिन 75 शतक या 25,000 इंटरनेशनल रन बनाएंगे ऐसा कभी सोचा नहीं था :– वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं और अपने समय में उनकी गिनती दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में की जाती थी। सहवाग के आंकड़े उनकी सफलता की कहानी खुद बयां करते हैं और उन्होंने भारत के लिए खेले 251 वनडे मैचों में 8287 रन बनाए थे। अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ वो गेंद से भी प्रभाव छोड़ने में सफल रहे थे। सहवाग ने वनडे में 96 विकेट भी हासिल किए थे।

वीरेंद्र सहवाग ने अपने खेल के बारे में बात करते हुए कहा कि वो गेंदबाजी में भी कुछ बड़ा करना चाहते थे और यहां तक कि एक बार सहवाग की गेंद पर विराट कोहली ने कैच छोड़ दिया था और वो उन पर बहुत चिल्लाए थे। सहवाग ने कहा कि मैं मैजिक के बारे में नहीं जानता, लेकिन मैंने अपनी गेंदबाजी से कुछ बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था जिसमें रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडेन, माइक हसी, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान और ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ी शामिल थे। कभी-कभी बड़े-बड़े बल्लेबाज मेरे सामने घुटने टेक देते थे। सहवाग ने ये बातें बीयरबाइसेप्स यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में रणवीर इलाहाबादिया को बताया।

सहवाग ने ये भी कहा कि एक बार मेरी गेंद पर विराट कोहली ने एक कैच गिरा दिया था और मैं उनसे जरा नाराज हो गया था, लेकिन वीरू ने कोहली की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। सहवगा ने कहा कि किसी को भी कोहली की प्रतिभा पर संदेह नहीं था, लेकिन मुझे विश्वास नहीं था कि कोहली अब उन ऊंचाईयों तक पहुंचेंगे जो उन्होंने हासिल किया है। एक मैच में उन्होंने लसिथ मलिंगा को चौका मारा था जो बेहतरीन था और मुझे लग रहा था कि 40 ओवर में हमें 280 रन चाहिए थे और उसने एक शानदार शतक बनाया। हम सभी जानते थे कि कोहली में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और वो रन बनाएगा, लेकिन वो 75 शतक लगाएगा और इंटरनेशनल क्रिकेट में 25,000 रन बनाएगा ये नहीं सोचा था।

सहवाग ने आगे कहा कि मुझे इस बारे में संदेह था क्योंकि प्रतिभा होना एक बात है लेकिन आप इसे कब तक प्रदर्शन में बदल सकते हैं? क्या वह मानसिक रूप से इतना मजबूत होगा। पर सच तो ये है कि विराट कोहली ने मेरे समेत सभी को गलत साबित कर दिया है और वो आज जिस महानता तक पहुंचे हैं वो अविश्वसनीय है। आपको बता दें कि विराट कोहली अब आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए एक्शन में नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *