किंग कोहली-सूर्यकुमार के तूफ़ान में उड़ा नीदरलैंड, आखिरी 5 ओवर में ठोके 65 रन, टूटा युवराज-गेल के छक्कों का रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2012 में गुरुवार का दूसरा मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच सिडनी में खेला गया, इस मुकाबले को भारत ने वैसे तो एकतरफा मुकाबले में जीत लिया। जिसमें भारतीय तिकड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाया। इस मैच में गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम यह मैच जीत कर भी, ग्रुप बी के अपने प्रतिद्वंदी टीम दक्षिण अफ्रीका से पॉइंट टेबल पीछे ही रही है, इसका जिक्र हम कर रहे हैं।

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर से फ्लॉप रहे, का बल्ला नीदरलैंड इसी टीम के खिलाफ भी खामोश रहा। राहुल ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली। कोहली और कप्तान रोहित शर्मा का इस मुकाबले में हाफ सेचुरी रहा, कप्तान रोहित शर्मा ने जहां 39 गेंदों में 53 रन बनाए। वही एक बार फिर से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला भी खूब गरजा। उन्होंने 44 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। जबकि तबातोड़ बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव ने समा बांध दिया, मात्र 25 गेंदों में 51 रन बनाएं। भारत से निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए।

180 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा सी हुई नजर आई। इस टीम के एक भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। नीदरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए हैं, कि मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया। उनकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी। भारत में यह मुकाबला 56 रनों के भारी अंतर से जीत लिया। किसी भी टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में दक्षिण अफ्रीका से पिछड़ रही है।

अगर हम पॉइंट टेबल की बात करें तो। भारत में 2 मुकाबला जीतकर 4 अंक लिए हैं, दक्षिण अफ्रीका ने 2 मुकाबले खेल का 3 अंक लिए हैं। वैसे तो भारत पॉइंट में दक्षिण अफ्रीका से आगे हैं, लेकिन नेट रन रेट में अफ्रीकी टीम से काफी पीछे हैं। दो-दो मुकाबले खेलने के बाद इंडिया का रन रेट 1.425 है जबकि दक्षिण अफ्रीका का 5.2 नेट रन रेट है। टीम इंडिया ने इस छोटी सी टीम के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज नहीं करके अपने को आगे के लिए मुश्किल में डाल चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *