4 विकेट लेकर RR की कमर तोड़ने वाले नेथन एलिस बने MOM, तो तोहफे पाकर खुशी का नहीं रहा ठिकाना, दिया ऐसा बयान

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईपीएल 2023 का आंनद अपने चरम पर पहुंच चुका है। हर सीजन की तरह इस सीजन में भी एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिल रहे है। ऐसा ही एक मैच बीते बुधवार यानी 5 अप्रैल को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में देखने को मिला। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 198 रनों का चुौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। जिसमें पंजाब की टीम को आखिरी ओवर में 5रनों से जीत मिली।

इस जीत को दिलाने में तेज गेंदबाज नेथन ऐलिस ( Nathan Ellis) का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां ही उड़ा दी। उन्हें मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच प्लेयर के खिताब से नवाजा गया।  इसी बीच उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी को लेकर एक बड़ा बयान दिया। जिसका श्रेय उन्होंने अपने खास दोस्तो को एक अलग अंदाज में दिया है। आईए जानते है क्या कुछ कहां उन्होंने।

शानदार प्रदर्शन का श्रेय Nathan Ellis ने अपने खास दोस्तो दिया

नेथन ऐलिस पंजाब किंग्स के सबसे अच्छे गेंदबाजो में से एक है। वह पिछले साल से इस टीम के साथ जुड़े हुए है औरव टीम के मुख्य गेंदबाज भी है। वहीं उनकी सफलता में टीम मैनेजमेंट का बहुत बड़ा योगदान रहा है। वहीं कप्तान शिखर धवन ने उन पर भरोसा जताते हुए टीम की अहम जिम्मेदारी सौपी जिस पर वह खरे भी उतरे। इसी बीच नेथन ऐलिस ( Nathan Ellis) ने मैन ऑफ द मैच बनने के बाद कहा कि,

“जीत हासिल करने के लिए उत्साहित हूं, कुछ पुरस्कार पाकर खुश हूं लेकिन टीम के नजरिए से जीत हासिल करना अच्छा है। टी20 में हर गेंद मायने रखती है, पल में बने रहना वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब मैं बैकएंड में गेंदबाजी कर रहा था, तो मैं अपनी विविधताओं को ठीक करने की कोशिश कर रहा था और गणना कर रहा था कि उस समय सबसे अच्छी गेंद कौन सी थी। मेरे लिए यह क्रॉस-सीम है और इसने आज रात वास्तव में अच्छा काम किया।”

Nathan Ellis ने चटाए 4 महत्वपूर्ण विकेट

दूसरी पारी में गेंदबाजी करना ओंस के आ जाने से काफी ज्यादा नुकसान दायक साबित हो रहा था। लेकिन, इसके बावजूद भी नेथन ऐलिस (Nathan Ellis) ने बेहतरीन गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया। उन्होंने राजस्थान की टीम के धाकड़ विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर का बड़ा विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने संजू का भी विकेट चटकाया। वह यही नहीं रूके उन्होंने इसके बाद अच्छे दिख रहे देवदत्त पाडिक्कल और रियान पराग को भी आउट किया। उन्होंने 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 7.50 की शानदार इकॉनोमी रेट से 30 रन खर्च कर 4 खिलाड़ियों का शिकार बनाया। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से पुरस्कृत किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *