नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से हराकर रचा इतिहास, मैच में बने 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, श्रीलंका के सामने दर्ज हुए शर्मानक रिकॉर्ड

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बता दें कि आईसीसी टी20 विश्वकप का आरंभ हो चूका है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच कल श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला गया। जिसमें नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से हरा दिया। नामीबिया ने पहले बेटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 163 रन बनाए।

जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 19 ओवर में 108 ही रन बना पाई। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाजी बेहतरीन बल्लेबाजी खेलने में असफल रहा। इस मैच के साथ कई सारे शर्मानक रिकॉर्ड भी दर्ज हुए। तो आइए इन रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालते है।

1. बता दें कि नामीबिया ने श्रीलंका को इस मैच में 55 रनों से हराया। इसी तरह उन्होंने पहली बार श्रीलंका को हराया है। इससे पहले उन्होंने कभी भी श्रीलंका को नहीं हराया है।

2. नामीबिया की टीम आईसीसी टी20 रेकिंग में फिलहाल 14वें नंबर है। श्रीलंका टी20 क्रिकेट में पहली बार ऐसी टीम से हारी है जो कि आईसीसी टी20 रेकिंग में 13 से अधिक पायदान पर मौजूद है।

3. श्रीलंका के 7 बल्लेबाज 10 रन पे भी नहीं पहुंच पाए है। टी20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ, जब श्रीलंका के 7 बल्लेबाज 10 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाए हो।

4. नामीबिया के खिलाफ श्रीलंका सिर्फ 19 ओवर में ही ऑलआउट हो गई। इसके साथ नामीबिया ने टी20 क्रिकेट में पहली बार किसी एशिया की टीम को 50 से अधिक रनों से हराया है।

5. श्रीलंका टीम के तेज गेंदबाज दुश्मंता चमीरा ने अपने 4 ओवर में 39 रन दिए है। ऐसे में चमीर नामीबिया के खिलाफ 4 ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले पहले गेंदबाज बन गए है।

6. नामीबिया के गेंदबाज जेम्स फ्राइलिंक ने दो विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में सुनील नारायण को पीछे छोड़ दिया है। नारायण ने अबतक 52 विकेट झटके थे वहीं फ्राइलिंक 53 विकेट ले चुके है।

7. इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाज दुश्मंता चमीरा को एक विकेट मिला है। इसी के साथ उन्होंने अधिक विकेट लेने के मामले में शेन वोट्सन को पीछे छोड दिया है। वोट्सन ने 48 विकेट चटकाए है। वहीं चमीरा 49 विकेट ले चूके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *