“मुस्लिमों को जानबूझकर नजरअंदाज किया गया”, T20 वर्ल्डकप की टीम देख भड़क उठा कांग्रेस नेता, BCCI पर लगाए भद्दा इल्जाम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। सोमवार 12 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस मेगा इवेंट के लिए टीम की घोषणा की। चयन समिति की बैठक सोमवार की दोपहर को हुई, जिसमें 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मल्टी नेशन टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल होंगे।

मेन टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। शमी ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के सबसे छाेटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। उन्हें और दीपक चाहर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में चुना गया है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम के चयन से नाखुश हैं कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता और बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरजंग विधानसभा से पूर्व विधायक तौसीफ आलम ने आईसीसी T20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम (Team India) पर सवाल उठाए हैं. वह टीम के सेलेक्शन से बिल्कुल खुश नहीं है. दरअसल, टीम में एक भी मुस्लमान खिलाड़ी नहीं है. जिससे वह काफी ज़्यादा निराश हैं. तौसीफ आलम ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा,

“मैं तब तक क्रिकेट नहीं देखूंगा, जब तक इंडियन टीम में निष्पक्ष सिलेक्शन न हो जाए। आज टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ. चयनकर्ताओं के फैसले से मैं हैरान हूं। मोहम्मद शमी, सिराज, खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को बैठा देना आश्चर्य लगा।.”

बता दें कि भारतीय टीम (Team India) का प्रदर्शन एशिया कप 2022 में काफी निराशाजनक रहा. जिसकी अहम वजह टीम की तेज़ गेंदबाज़ी रही. एशिया कप में भारत सिर्फ 3 तेज़ गेंदबाज़ ही लेकर गई थी. जिसका खामियाज़ा भी टीम को भुगतना पड़ा. लेकिन अपनी गलती को सुधारते हुए चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी T20 विश्वकप के भारतीय टीम के स्क्वाड में 5 तेज़ गेंदबाज़ शामिल किए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्कॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *